कोटक महिंद्रा बैंक में धोखाधड़ी के सबसे ज्यादा मामले, RBI की रिपोर्ट में खुलासा

Uncategorized व्यापार

आरबीआइ के डाटा के अनुसार जून तिमाही में अन्य प्रमुख निजी बैंकों में धोखाधड़ी के आइसीआइसीआइ बैंक में 436 एचडीएफसी बैंक में 303 इंड्सइंड बैंक में 200 एक्सिस बैंक में 195 और आरबीएल बैंक में 150 मामले सामने आए हैं।
चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में कोटक महिंद्रा बैंक में धोखाधड़ी के सबसे ज्यादा 5,728 मामले सामने आए हैं। आरबीआइ के डाटा के अनुसार, इस अवधि में एसबीआइ में धोखाधड़ी के सबसे कम नौ मामले मिले हैं। हालांकि, इस डाटा में धोखाधड़ी की प्रकृति और राशि की जानकारी नहीं दी गई है।
डाटा के अनुसार, जून तिमाही में अन्य प्रमुख निजी बैंकों में धोखाधड़ी के आइसीआइसीआइ बैंक में 436, एचडीएफसी बैंक में 303, इंड्सइंड बैंक में 200, एक्सिस बैंक में 195 और आरबीएल बैंक में 150 मामले सामने आए हैं। इसकी तुलना में सरकारी बैंकों में धोखाधड़ी के मामलों की संख्या काफी कम रही है।
बीती तिमाही में इंडियन ओवरसीज बैंक (आइओबी) में 31 और सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में धोखाधड़ी के 19 मामले दर्ज किए गए हैं। केनरा बैंक में धोखाधड़ी का कोई मामला नहीं मिला है। अन्य सरकारी बैंकों में पीएनबी में आठ, बैंक आफ बड़ौदा में पांच इंडियन बैंक में तीन, बैंक आफ महाराष्ट्र और बैंक आफ इंडिया में दो-दो मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *