मैं सिर्फ भारत को नंबर वन देश बनाना चाहता हूं – अरविंद केजरीवाल

Uncategorized देश

अहमदाबाद । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में कहा कि वे प्रधानमंत्री बनने के इच्छुक नहीं हैं। गुजरात में एक महीने से भी कम समय में अपनी पांचवीं यात्रा के दौरान उन्होंने कहा, “हम यहां ऐसे पद पाने के लिए नहीं आए हैं। मैं सिर्फ भारत को नंबर 1 देश बनाना चाहता हूं।”
दिल्ली की शराब बिक्री नीति को लेकर सीबीआई जांच का सामना कर रहे अपने डिप्टी मनीष सिसोदिया का बचाव करते हुए केजरीवाल ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया।
‘आप’ प्रमुख ने कहा, “मैं सुन रहा हूं कि मनीष सिसोदिया तीन-चार दिनों में गिरफ्तार हो सकते हैं। कौन जानता है, मुझे भी गिरफ्तार किया जा सकता है। यह सब गुजरात चुनाव के लिए किया जा रहा है।”
अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी गुजरात के दौरे पर हैं। केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि गुजरात के लोग बहुत दुखी हैं। पिछले 27 साल से बीजेपी की सरकार है, उसमें बहुत अहंकार आ गया है, किसी की नहीं सुनते। वे कहते हैं लोगों के पास विकल्प नहीं है, लोग क्या कर लेंगे। आम आदमी पार्टी पिछले कई दिनों से जनता के सामने जनता के मुद्दों पर चर्चा कर रही है और एक सकारात्मक कैंपेन चला रही है। हम बता रहे हैं कि महंगाई से कैसे छुटकारा दिलाएंगे बेरोजगारों,  महिलाओं, किसानों के लिए क्या करेंगे।
केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में हेल्थ, एजुकेशन और महिलाओं के लिए अच्छा काम किया है। महिलाओं को दिल्ली में ट्रांसपोर्ट फ्री किया, पानी-बिजली फ्री किया। 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया। ऐसे ही अगर हमारी सरकार गुजरात में बनती है तो यहां भी हम लोगों को काफी राहत देंगे। केजरीवाल ने यहां मनीष सिसोदिया को दुनिया का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री बताते हुए कहा कि हम लोग शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने आए हैं। दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री जिनकी अमेरिका के सबसे बड़े अखबार ने फ़ोटो छापी। वे बताएंगे कि गुजरात के बच्चों का भविष्य हम कैसे बनाएंगे।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारत को विकसित देश बनने के लिए एक बहुत शानदार शिक्षा व्यवस्था की जरूरत है। हर बच्चे के लिए शानदार शिक्षा व्यवस्था के बिना भारत शानदार देश नहीं बन सकता। केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में दिल्ली के हर बच्चे के लिए मुफ्त शानदार विश्वस्तरीय शिक्षा सुनिश्चित की गई है। दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए शानदार शिक्षा उपलब्ध है। दिल्ली के मां-बाप इस बात से संतुष्ट हैं कि केजरीवाल जी ने उनके बच्चों के लिए शानदार स्कूल बनवा दिए हैं और यह काम अब पंजाब में भी शुरू हो गया है। 5 महीने में पंजाब सरकार ने बहुत तेजी से काम किया है और जल्द ही आपको नतीजे देखने को मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *