छावनी बना ग्वालियर रेलवे स्टेशन, हैदराबाद में होना था हमला, AP में आतंकी और कर्नाटक एक्सप्रेस में बम की सूचना

ग्वालियर मध्यप्रदेश

ग्वालियर। रविवार रात ग्वालियर स्टेशन को पुलिस छावनी में बदल दिया गया. ग्वालियर ही नहीं आगरा से भोपाल तक के सभी स्टेशन अलर्ट पर थे. मामला था AP एक्सप्रेस ट्रेन से अलकायदा के आतंकी के सफर करने की सूचना. सूचना में यह भी कहा गया था कि आतंकी अहसला और गोलाबारूद के साथ सफर कर रहा है. इसके बाद कर्नाटक एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली. रात लगभग 1 बजे आगरा कंट्रोल रूम से यह सूचना मिलने के बाद ग्वालियर में एपी एक्सप्रेस को रोक लिया गया. छावनी में बदल दिए स्टेशन पर मौजूद पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेन की तलाशी ली. यात्रियों को जब ट्रेन में आतकी के होने की सूचना मिली तो वे भी दहशत में आ गए, हालांकि तलाशी के बाद दोनों ट्रेनों को रवाना कर दिया गया.

एपी एक्सप्रेस में आतंकी कर्नाटका एक्सप्रेम में बम की सूचना

पहले AP एक्सप्रेस, 1 घंटे बाद कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की सूचना: रेलवे के आगरा कंट्रोलरूम को देर रात सूचना मिली कि एपी एक्सप्रेस में अलकायदा का एक आतंकी गोला बारूद के साथ सफर कर रहा है. ट्रेन को ग्वालियर में रोक कर बम स्क्वायड और स्निफर डॉग के जरिए तलाशी ली गई. किसी तरह की विस्फोटक सामाग्री और संदिग्ध न मिलने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया. एपी एक्सप्रेस के एक बाथरूम में एक लेटर मिली जिसमें कर्नाटका एक्सप्रेस में बम रखा होने की सूचना दी गई. इस घटना के ठीक 1 घंटे बाद आई कर्नाटक एक्सप्रेस को रोककर उसकी भी तलाशी ली गई, हालांकि दोनों ही ट्रेनों में कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई.

Trains Stopped At Midnight

एपी एक्सप्रेस में आतंकी कर्नाटका एक्सप्रेम में बम की सूचना

आगरा से भोपाल तक मचा हड़कंप: रविवार-सोमवार दरमियानी रात आगरा कन्ट्रोल रूम को एक यात्री ने सूचना दी थी कि दिल्ली से निकली AP एक्सप्रेस में अलकायदा का आतंकी हथियारों के साथ सफर कर रहा है. यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है. यह खबर मिलते ही आगरा से लेकर भोपाल तक हड़कंप मच गया. रनिंग ट्रेन में आतंकवादी की सूचना पर GRP, RPF सहित ग्वालियर पुलिस ने AP एक्सप्रेस को जांच के बाद रवाना कर दिया. अभी पुलिस राहत की सांस ले रही थी कि एक लेटर मिला जिसमें लिखा था कि कर्नाटका एक्सप्रेस में बम रखा है. इसके बाद रात 2 बजे कर्नाटका एक्सप्रेस को रोककर पूरी छानबीन की गई. इस दौरान दोनों ट्रेनों में सफर कर रहे यात्री दहशत में नजर आए.

Trains Stopped At Midnight

एपी एक्सप्रेस में आतंकी कर्नाटका एक्सप्रेम में बम की सूचना

बाथरूम में मिला लेटर ,लिखा था ट्रेन में फिट हैं दो बम: ‘इस गाड़ी में दो बम फिटहैं, यदि गाड़ी की स्पीड 70 से कम हुई ताे गाड़ी ब्लास्ट हो जाएगी. हमारी धमकी को मजाक में न लिया जाए, नहीं तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा. यह गाड़ी न ही किसी स्टेशन पर रुकनी चाहिए. हम मजाक बिल्कुल नहीं कर रहे हैं. हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि ट्रेन में जितने भी पैसेंजर हैं, उनसे कहो कि जितना भी आप लोगों के पास पैसा है, वो बैग में भरकर पेनकुंडा रेलवे स्टेशन आने से पहले फेंक दें, नहीं तो बच्चे बूढ़े सब मारे जाएंगे. यह चेतावनी है कि कोई चेन पुलिंग करने की कोशिश न करे. बूम बम बू गुड लक

हैदराबाद में आतंकी घटना का जिक्र: इस पूरे मामले पर डीएसपी जीआरपी शुभा श्रीवास्तव और आरपीएफ के निरीक्षक संजय सिंह आर्या ने बताया कि ‘बीती रात कंट्रोल रुम आगरा से सूचना मिली थी कि एपी एक्सप्रेस के एसी कोच ए-वन में अलकायदा संगठन का आंतकवादी सफर कर रहा है जो 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर हैदराबाद में किसी आंतकवादी घटना को अंजाम देने के लिए हथियार व बम लेकर सफर कर रहा है. यह सूचना आगरा कंट्रोलरूम को किसी यात्री ने उपलब्ध कराई थी जो इसी ट्रेन से सफर कर रहा था और आगरा स्टेशन पर उतरा था. जिसके बाद पहले एपी और फिर कर्नाटका एक्सप्रेस को तलाशी के बाद रवाना कर दिया गया.’ राहत की बात यह रही कि किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *