उंगलियों की बनावट से जानें क्या कहता है आपका भाग्य, पता चलती हैं भविष्य से जुड़ीं ये बातें

धर्म-कर्म-आस्था

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के गुण-अवगुण, खूबियों और कमियों आदि को उसके चेहरे और शरीर के विभिन्न अंगो के आकार, रंग आदि को देखकर जाना जाता है. जिस तरह किसी व्यक्ति के हथेली पर उभरी लकीरों को देखकर उसका भाग्य पढ़ा जाता है, कुछ वैसे ही उसकी अंगुलियों को आकार देखकर भी उससे जुड़े हुए राज को आसानी से जाना जा सकता है. आपको बता दें कि हाथ की रेखाओं में जिस तरह से व्यक्ति का भविष्य छिपा होता है उसी प्रकार हाथ की उंगलियों भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जानकारी देता है. उंगलियों का आकार और उनका झुकाव व्यक्ति के चरित्र, स्वभाव और भविष्य के बारे में बताता है.

कनिष्ठा उंगली

इस उंगली को सबसे छोटी उंगली भी कहते है. ये उंगली आपकी आर्थिक स्थिति और बुद्धि के स्तर के बारे में बताती है. ये उंगली जितनी ज्यादा लंबी होगी, व्यक्ति उतना ज्यादा समझदार होगा. लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या छोटी है तो व्यक्ति को जीवन में उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं. और कई बार ये लोग अपने निर्णयों की वजह से फंस भी जाते हैं.

अनामिका उंगली

इसे रिंग फिंगर के नाम से भी जाना जाता है. इस उंगली से व्यक्ति की भावनाएं, स्वास्थ्य और जिंदगी में कितना नाम-यश कमाया है. ये देखा जाता है. इस उंगली का ज्यादा लंबा होना व्यक्ति को गुस्से वाला बनाता है और दुस्साहसी बनाता है. ये उंगली अगर मध्यम आकार की है तो बहुत अच्छा होता है. अगर ये उंगली तर्जनी उंगली से लंबी है, तो जिंदगी में ये लोग नाम बहुत ज्यादा कमाते हैं.

मध्यमा उंगली

इस उंगली से व्यक्ति की काम करने की क्षमता, शिक्षा, रोजगार देखा जाता है, ये उंगली जितनी लंबी और सीधी होगी. व्यक्ति उतनी ही तेज़ी से करियर में उन्नति करेगा., लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या अनामिका उंगली से छोटी है तो इन लोगों को करियर में बहुत संघर्ष करना पड़ता है. अगर इस उंगली पर तिल है तो व्यक्ति परेशानियों से घिरा रहता है.

तर्जनी उंगली

यह सबसे ज्यादा ताकतवर उंगली मानी जाती है. इस उंगली के बारे में लोंगो की ऐसी धारणा बनी हुई है कि अगर इस उंगली से पेड़ों, फलों और पौधों की तरफ इशारा किया जाए तो पेड़, फल और पौधे खराब हो जाते है. इस उंगली से ब्रश करना भी मना है क्योंकि इस उंगली में बहुत शक्ति होती है,इस उंगली से ब्रश करने पर दाँतों में दर्द की समस्या हो सकती है. यह उंगली बताती है कि व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से कितना ज्यादा ताकतवर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *