दूसरे चरण में 74 फीसदी वोटिंग , भिंड के 2 मतदान केंद्रों पर 3 जुलाई को पुनर्मतदान, फाड़े गए थे बैलेट पेपर

जबलपुर भिण्ड मध्यप्रदेश शहडोल सतना

भिंड/जबलपुर/शहडोल/सतना। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शुक्रवार को मतदान हुआ. दूसरे चरण में प्रदेश की 106 जनपद पंचायतों, 7,655 ग्राम पंचायतों में वोट डाले गए . दूसरे चरण में 74फीसदी मतदान दर्ज किया गया. भिंड में 2 मतदान केंद्रों पर 3 जुलाई को दोबारा वोट डाले जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक यहां बैलेटे पेपर फाडने और हिंसा के जरिए मतदाताओं को प्रभावित करने का मामला सामने आया है. सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान दोपहर 3 बजे तक चला. दतिया में सबसे ज्यादा 72 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.

Madhya Pradesh Three Tier Panchayat Election
महिलाओं ने भी लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

जो विकास करेगा उसे देंगे वोट: शहडोल जिले की पंचायत के लोगों ने कहा कि उनका वोट उसी को है जो गांव के विकास की बात करेगा और विकास करके दिखाएगा. क्योंकि वादे तो बहुत लोग करते हैं, लेकिन जीत के बाद कोई काम नहीं करता’. बता दें कि शहडोल संभाग के 3 जिले शहडोल, अनूपपुर और उमरिया के चार जनपद क्षेत्र में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ.

अपर कलेक्टर ने किया निरीक्षण: इधर, शहडोल के अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित वर्मा ने जनपद पंचायत जयसिंहनगर का भ्रमण कर शासकीय प्राथमिक विद्यालय कतिरा के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रथम वोट करने आए नागरिक ओम सिंह खैरवार को मतदान प्रक्रियाओं के संबंध में जानकारी भी दी.

Madhya Pradesh Three Tier Panchayat Election
मतदान केंद्रों पर लगी लोगों की भीड़

जबलपुर में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह: जबलपुर जिले की पाटन, शहपुरा और मझोली जनपद की 257 ग्राम पंचायतों में मतदान सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं. मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया. मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने जरूरी इंतजाम किए हैं. संवेदनशील माने जाने वाले मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गए

सतना में सुरक्षा के लिए सेक्टर प्रभारी नियुक्त: सतना जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 विकासखंडों में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो दोपहर 3 बजे तक जारी रहा. सतना के नागौद, अमरपाटन, रामनगर विकासखंड में जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच और पंच पद के लिए मतदान किया जा रहा है. मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष हो इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए गए थें. 3 विकासखंडों की 224 ग्राम पंचायतों के लिए 799 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

भिंड के अटेर में पोलिंग बूथ पर लगी लंबी कतारें: भिंड के अटेर में कुछ पोलिंग बूथ पर हिंसा और मतदाताओं को धमकाने के लिए फायरिंग की घटना भी सामने आई हैं. वही मुरैना के सराय छोला मतदान केंद्र फर्जी मतदान कराने की शिकायते मिली हैं. इन घटनाओँ पर कलेक्टर पूरी जानकारी ले रहे हैं. गलत मतदान या बैलेट बॉक्स से छेड़छाड़ का मामला सामने आने पर प्रभावित बूथों पर 3 जुलाई को पुनर्मतदान कराया जाएगा.सभी पोलिंग पार्टीज को निर्देश दिए जा चुके हैं कि उपद्रव होने और मतदान प्रभावित करने वाले लोगों के बारे में तुरंत सूचना दें. साथ ही लोगों से भी मतदान करने की अपील की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *