कलेक्टर और एसडीएम दोनों हटाए जाएंगे

Uncategorized प्रदेश

भोपाल: होशंगाबाद में अवैध रेत खनन और परिवहन को लेकर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह और एसडीएम रवीश श्रीवास्तव के बीच तनातनी और कलेक्टर बंगले पर एसडीएम को 3 घंटे तक बंधक बनाए जाने के मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है। मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने आज ग्वालियर से लौटते वक्त होशंगाबाद के कमिश्नर रविंद्र मिश्रा से इस मामले में आज ही विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इस बात की पूरी संभावना है कि यह रिपोर्ट प्राप्त होते ही सरकार कलेक्टर और एसडीएम दोनों को वहां से हटाने के आदेश जारी करेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर और एसडीएम के बीच अवैध रेत परिवहन की  एक फाइल को लेकर होशंगाबाद के ऑफिसर क्लब में गुरुवार रात जबरदस्त विवाद हो गया था और इसी संदर्भ में कलेक्टर ने एसडीएम को अपने निवास पर बुलाकर कोई 3 घंटे तक बंधक रखा। इसके बाद एसडीएम ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को एक पत्र लिखा जिस पर उन्होंने कलेक्टर पर 3 घंटे तक बंगले में बंधक बनाने और सिपाहियों द्वारा गाड़ी की चाबी छीनने सहित कई आरोप लगाए हैं। कलेक्टर ने रात में ही एसडीएम से प्रभार छीनकर डिप्टी कलेक्टर आदित्य रिछारिया को सौंप दिया था। बताया गया है कि एसडीएम रवीश श्रीवास्तव की 6 पन्नों की इस रिपोर्ट में पूरा घटनाक्रम बताया गया है।

बताया गया है कि इस पूरे मामले में कलेक्टर और एसडीएम दोनों का शासकीय दायित्व कटघरे में आ चुका है और इससे शासन और प्रशासन की काफी बदनामी हुई है इसे देखते हुए इन दोनों के तबादले की मंत्रालय के गलियारों में चर्चा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *