शत्रुघ्न सिन्हा 50 हजार मतों से आगे, बालीगंज से TMC के बाबुल सुप्रियो को बढ़त

Uncategorized देश राजनीति

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में टीएमसी उम्‍मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा 50069 मतों से आगे चल रहे हैं. उन्हें 135298 वोट मिले हैं. वहीं, उनके प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल को 85229 वोट मिले हैं. फिलहाल मतगणना जारी है. वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. चौथे राउंड की गिनती के बाद टीएमसी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो 6300 वोटों से आगे चल रहे हैं. बाबुल को 13 हजार, सीपीआईएम के प्रत्याशी को 6705, कांग्रस प्रत्याशी को 2603 वोट मिले हैं.

महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर में कांग्रेस की जयश्री जाधव को सातवें राउंड के बाद कुल 31012 मत मिले हैं. जबकि बीजेपी के सत्यजीत कदम को 21336 मत मिले हैं. फिलहाल कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है. जयश्री जाधव 9 हजार 676 वोटों से आगे चल रही हैं.

बोचहां में RJD, 30205 मतों से बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी की बेबी कुमारी 16894 मत मिले हैं. वहीं इन दोनों के बीच 13311 मतों का अंतर है.

बोचहां में RJD उम्मीदवार ने बदल दिया समीकरण. वहीं, पहले राउंड की गिनती के बाद भाजपा आगे थी. मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा सीट पर भी मतगणना जारी है. पहले राउंड की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी आगे चल रही हैं. बेबी कुमारी को 2998 जबकि राजद के प्रत्याशी को 2453 और वीआईपी के प्रत्याशी को 984 वोट मिले हैं.

छत्तीसगढ़ मेंचौथे राउंड में कांग्रेस 5 हजार वोटों से आगे. खैरागढ़ विधानसभा उप चुनाव के चौथे राऊंड में कांग्रेस लगभग 5000 मतों से आगे है. वोटों की गिनती जारी है.

राजनांदगांव शहर के बीज निगम कार्यालय परिसर में मतगणना हो रही है. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. काउंटिंग स्थल पर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल फोन और किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ले जाने की अनुमति नहीं है. सिर्फ जिन लोगों को पास दिया गया है, उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश दिया गया है.

खैरागढ़ विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 2,11540 है. पुरुष मतदाता 1,06290 और महिला मतदाता 1,05250 है. यहां 77.84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जिसमें 78.92 प्रतिशत पुरुष मतदाता और 77.74 महिला मतदाता शामिल हैं.

पश्‍चिम बंगाल की एक लोकसभा व एक विधानसभा सीट सहित महाराष्ट्र, बिहार और छत्तीसढ़ की एक-एक विधानसभा सीट के उपचुनाव परिणाम आज आएंगे. पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर 64.3 फीसदी मतदान हुआ है और यहां से टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प है. सभी सीटों के शुरुआती रूझान कुछ देर में आने शुरू होंगे. छत्तीसगढ़ में मतगणना जारी है. चुनाव आयोग के आधिकारिक शुरुआती रुझानों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी आगे है क्योंकि उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है.

छत्तीसगढ़ में मतगणना जारी है : खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव 2022 में 12 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. अब उम्मीदवारों की किस्मत के फैसले की घड़ी है. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू की गई है. मतगणना के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं. कुल 21 राउंड में काउंटिंग होगी.

राजनांदगांव के बीज निगम कार्यालय परिसर में काउंटिंग: राजनांदगांव शहर के बीज निगम कार्यालय परिसर में मतगणना हो रही है. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. काउंटिंग स्थल पर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल फोन और किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ले जाने की अनुमति नहीं है. सिर्फ जिन लोगों को पास दिया गया है, उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश दिया गया है. खैरागढ़ विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 2,11540 है. पुरुष मतदाता 1,06290 और महिला मतदाता 1,05250 है. यहां 77.84 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जिसमें 78.92 प्रतिशत पुरुष मतदाता और 77.74 महिला मतदाता शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई. पश्चिम बंगाल की बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 41.10 फीसदी वोट पड़े थे.

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर 77.88 फीसदी वोटरों ने मतदान किया है. बिहार के बोचहां सीट पर 59.20 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, महाराष्ट्र के कोल्हापुर नॉर्थ सीट पर 60.09 फीसदी वोटिंग हुई थी.

वहीं, पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें हैं. बाबुल सुप्रियो के भाजपा से टीएमसी में शामिल होने के बाद आसनसोल के सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया था. आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो को टिकट दिया है. भाजपा ने केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सायरा शाह को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं. आज 8 बजे मतगणना शुरु होगी. उपचुनाव में शामिल 10 प्रत्याशियों ने खैरागढ़ का किला फतह करने के लिए जोर लगाया है. अब इस किले के कौन सा प्रत्याशी सिरमौर होगा. आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरु होने के बाद खैरागढ़ उपचुनाव शुरुआती रूझान मिलने शुरु हो जाएंगे.

बिहार की बोचहां विधानसभा सीट: चुनाव आयोग के अनुसार शुरुआती रुझानों में राजद आगे है. उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. बिहार की बोचहां विधानसभा सीट को लेकर राजनीतिक दलों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. यह चुनाव राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना हुआ है. बोचहां सीट पर आरजेडी ने दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, एनडीए की ओर से बीजेपी ने पूर्व विधायक बेबी कुमारी पर दांव लगाया है. इसके अलावा वीआईपी ने पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी को चुनावी दंगल में उतार दिया है. इस चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *