पंजाब के हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली : भगवंत मान

Uncategorized देश

चंडीगढ़: पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने 1 जुलाई से हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की है. राज्य में भगवंत मान सरकार ने आज कार्यालय में एक माह पूरा कर लिया है. यह संकेत देते हुए कि पंजाब सरकार इस सप्ताह घोषणा कर सकती है, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही राज्य के लोगों को एक अच्छी खबर देंगे. मान ने एक ट्वीट में कहा कि हमारे नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ शानदार मुलाकात हुई. बहुत जल्द, पंजाब के लोगों को खुशखबरी देंगे.

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आप द्वारा किए गए प्रमुख वादों में से एक था, हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देना. वादा करते हुए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राज्य में अतिरिक्त बिजली उत्पादन के बाद भी लंबे समय तक बिजली कटौती की जाती है और कई लोगों के बिलों को बढ़ाया जाता है. केजरीवाल ने कहा था कि गाँवों में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें फर्जी बिल पकड़ाया गया और भुगतान न कर पाने के कारण उनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए. ऐसे लोगों ने ही बिजली चोरी का सहारा लिया. तब केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में आप सरकार हर माह 200 यूनिट फ्री बिजली मुहैया कराती है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले महीने घर-घर राशन वितरण योजना शुरू करने की घोषणा की, जो चुनाव के दौरान में आप के प्रमुख एजेंडा में से एक था. इससे पहले 19 मार्च को मान ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक के पहले निर्णय में पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 नौकरियां में भर्ती खोली थी. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में AAP ने कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन और भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को हराकर सत्ता हासिल की है. मुख्यमंत्री ने पिछले महीने राज्य में घर-घर राशन वितरण योजना शुरू की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *