‘द कश्मीर फाइल्स’: एमपी पुलिस को परिवार के साथ देखने की मिलेगी छुट्टी, 16 मार्च को सीएम भी विधायकों के साथ देखेंगे फिल्म

Uncategorized भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री करने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि फिल्म देखने के लिए पुलिसकर्मियों को कार्यालय से छुट्टी दी जाएगी.

गृहमंत्री ने दिये छुट्टी देने के निर्देश
राज्य सरकार ने मध्य प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना को अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए पुलिसकर्मियों को छुट्टी देने का निर्देश दिया है. ये फिल्म घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है. इस संबंध में सोमवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश जारी किया.राज्य सरकार के प्रवक्ता मिश्रा ने पत्रकारों से कहा, “मैंने डीजीपी से कहा है कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ फिल्म देखने के इच्छुक पुलिस कर्मियों को छुट्टी दें.” मिश्रा ने कहा कि- “16 मार्च, बुधवार को सभी विधायकगण मुख्यमंत्री जी के साथ फिल्म ‘The Kashmir Files’ देखने जाएंगे.”

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ मध्य प्रदेश में कर मुक्त
कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार एवं पलायन पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भाजपा नीत मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में कर मुक्त करने का निर्णय लिया है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट किया, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी हिंदुओं द्वारा 1990 के दशक में सामना किए गए दर्द, पीड़ा, संघर्ष और मानसिक आघात का दिल को झकझोर देने वाला वर्णन किया गया है. मध्य प्रदेश सरकार ने रविवार को 4 अन्य भाजपा शासित राज्यों हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और त्रिपुरा की तरह राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है.

13 सितम्बर तक टैक्स फ्री रहेगी फिल्म
वाणिज्यिक कर विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि, विवेक रंजन अग्निहोत्री की ओर से निर्देशित हिंदी फीचर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मप्र में छह महीने के लिए टैक्स फ्री किया गया है. मल्टीप्लेक्स व सिनेमा घर टैक्स की राशि घटाने के बाद ही टिकट का बेच सकेंगे. इस संबंध में विस्तृत निर्देश अलग से जारी होगा. वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा जारी आदेश में यह छूट 14 मार्च से 13 सितम्बर तक के लिए होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *