मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: मणिपुर में वोटिंग जारी, गवर्नर और सीएम ने डाला वोट

Uncategorized देश

07:55 February 28

मतदाताओं की लगी कतार

मणिपुर विधान सभा चुनाव 2022 में पहले चरण का विधानसभा चुनाव चल रहा है. इंफाल के पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लग रही है.

07:51 February 28

राज्यपाल ला गणेशन ने वोट डालते हुए की अपील

राज्यपाल ला गणेशन ने वोट डालते हुए

राज्यपाल ला गणेशन ने इम्फाल में तम्फासना गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में वोट किया. उन्होंने कहा कि मैं मणिपुर के सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें क्योंकि हमारे देश में लोकतंत्र प्रचलित है और लोकतंत्र की निशानी चुनाव है.

07:49 February 28

सीएम और बीजेपी उम्मीदवार एन बीरेन सिंह ने डाला वोट

बीजेपी उम्मीदवार एन बीरेन सिंह

हिंगांग से सीएम और बीजेपी उम्मीदवार एन बीरेन सिंह ने इम्फाल के श्रीवन हाई स्कूल में वोट डाला. उन्होंने कहा कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ अन्य मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपना बहुमूल्य वोट दें और संविधान द्वारा दी गई लोकतांत्रिक शक्ति का उपयोग करें. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75 फीसदी लोग बीजेपी और मुझे वोट देंगे. बीजेपी पहले चरण में 38 में से कम से कम 30 सीटों की उम्मीद कर रही है. मणिपुर के लोग पीएम मोदी को पसंद करते हैं.

07:15 February 28

मणिपुर चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान शुरू

06:12 February 28

38 सीटों पर पड़ रहे वोट

नई दिल्ली: मणिपुर विधान सभा चुनाव 2022 के लिए आज वोटिंग हो रही है. यहां दो चरणों में मतदान होने हैं. मणिपुर विधान सभा चुनाव 2022 के पहले चरण में 38 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. चुनाव आयोग ने दावा किया है कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए जरूरी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिन 38 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें से 29 पर्वतीय क्षेत्र की सीटें हैं. ये 29 विधानसभा सीटें इम्फाल ईस्ट, इम्फाल वेस्ट और बिष्णुपुर जिले की है. अन्य नौ विधानसभा सीटें चूड़ाचंदपुर, कांगपोकपी और फेरजॉल जिले की हैं. मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 38 विधानसभा सीटों पर 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

मणिपुर चुनाव 2022 के पहले चरण में जिन 173 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है, उनमें 15 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ ही उनके मंत्रिमंडल के साथी थोंगम बिस्वजीत सिंह, विधानसभा के स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, डिप्टी सीएम युमनाम जोयकुमार के साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एन लोकेश सिंह की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है.

चुनाव अधिकारियों ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए जाएंगे. पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई हैं. जिन जिलों में मतदान होना है, वहां की पुलिस अलर्ट पर है. जिले की सीमा पर चेकिंग तेज कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *