यूक्रेन में फंसी बेटी के लिए मां ने मांगी मदद, तो सीएम हेल्पलाइन से मिला ऐसा जवाब, जानकर रह जाएंगे दंग

मध्यप्रदेश विदिशा

विदिशा। जिले की एक छात्रा सृष्टि विल्सन यूक्रेन के कीव शहर में पढ़ाई कर रही है. वह यूक्रेन से भारत आना चाहती है, लेकिन उसे वापसी का कोई तरीका समझ नहीं आ रहा है. ऐसे में परेशान मां ने बेटी को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाने के लिए सीएम हेल्पलाइन में कॉल कर मदद मांगी. सीएम हेल्पलाइन से ऐसा जवाब मिला जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.

Vidisha student stuck in Ukraine

बेटी की सलामत वापसी की राह देख रही है मां

सीएम हेल्पलाइन का बेतुका जवाब
सीएम हेल्पलाइन ने मां से कहा कि अगर कोई मध्यप्रदेश का मामला है तो कॉल कीजिए. यह यूक्रेन का मामला है, इसलिए यूक्रेन के थाने में ही इसकी रिपोर्ट दर्ज कराइये. बेटी को लेकर चिंतित मां को जब यह जवाब मिला तो और वह चिंता में पड़ गई. रूस और यूक्रेन के बीच तेजी से युद्ध के हालात बनते जा रहे हैं. ऐसे में यूक्रेन की विभिन्न मेडिकल यूनिवर्सिटीज में पढ़ने वाले इंडियन स्टूडेंट्स को लेकर परिजन परेशानी में हैं.

एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहीं सृष्टि
सृष्टि की वैशाली विस्टन विदिशा के ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ हैं. उनकी बेटी सृष्टि यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है. सृष्टि का अभी 5th सेमेस्टर चल रहा है. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के हालातों को देखते हुए मां वैशाली बेहद परेशान हैं. वह बेटी की जल्द से जल्द वापसी की राह देख रही हैं.

सृष्टि की मां परेशान
सृष्टि की मां का कहना है कि वह अपनी बेटी को युद्ध भरे माहौल से निकालने की कोशिश में लगी है. कई बार अधिकारियों से बात करना चाही, लेकिन बात नहीं हो पाई. आखिरी उम्मीद समझकर सीएम हेल्पलाइन में बात की. वहां से मिले जवाब ने भी उनकी चिंताएं और बढ़ा दीं.

कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
एक ​तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सीएम हेल्पलाइन में जो भी शिकायत हो उसका तुरंत निराकरण किया जाए. महिला को मिला जवाब सीएम हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़ा कर रहा है. अधिकारियों की अनदेखी के चलते लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *