एसपी साहब मुझे मेरे पिता से बचाओ! नाबालिग ने माता-पिता पर लगाया 2 लाख में बेचने का आरोप, कड़ी कार्रवाई की मांग

उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन। एक नाबालिग लड़की ने अपने माता-पिता और दादा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर माकड़ोन थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग ने एसपी से शिकायत की है कि उसके परिजन 2 लाख में उसे बेचने की कोशिश में हैं. अपने आरोप में उसने ये भी कहा है कि शादी कराने का उसपर दबाव बनाया जा रहा है और इसे लेकर मारपीट किए जाने की भी बात कही है. अब उज्जैन एसपी ने माकड़ोंन टीआई को मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

नाबालिग ने माता-पिता पर लगाया बेचने का आरोप‘पिता मुझे बेच देते हैं’नाबालिग लड़की ने अपने पर बीत रही आपबीती लेकर अपनी दादी के साथ उज्जैन एसपी कार्यालय पहुंची. और अपने ही परिजनों के खिलाफ आवेदन दिया. नाबालिग ने बताया कि उसके पिता प्रेम नारायण (आगर निवासी) अजय नामक शख्स के साथ जबरदस्ती शादी कराना चाहते हैं. पीड़िता का कहना है कि उसके पिता ने अधेड़ उम्र के अजय से 2 लाख रुपए में उसका सौदा किया है. इससे पहले भी वो दो बार उसे बेच चुके हैं. इस पूरे काम में उसके मामा संदीप मालवीय भी साथ दे रहे हैं.

पिता से है जान का खतरा!
नाबालिग ने अपनी शिकायत में बताया कि 26 जनवरी को पिता, मामा और अजय मेरा मुंह और हाथ बांधकर उठाकर जबरन गराड़ा ले गए. मौका देख कर बमुशिकल से वहां से निकलकर मैंने अपनी जान बचाई है. पीड़िता ने जान का खतरा होने की बात करते हुए अपने पिता-मामा सहित सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. लड़की का कहना है कि माकड़ोन थाने में शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसे एसपी कार्यालय में आकर आवेदन देना पड़ा.

दादी के साथ रहना चाहती है नाबालिग
पीड़ित लड़की अपने माता-पिता और अन्य परिजनों से डर कर दादी के साथ माकड़ोन में रह रही है. लड़की को डर है कि उसके परिवार वाले उसकी शादी जबरन किसी ओर से कर देंगे. एसपी को दिए आवेदन में नाबालिग ने कहा है कि वो अपनी दादी के साथ रहना चाहती है. इधर लड़की के पिता ने भी आगर थाने में बेटी के खिलाफ घर से भाग जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई
मामले को लेकर उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि एक शिकयत नाबालिग लड़की से मिली है. लड़की नाबालिग है और उसके पिता शादी करना चाहते हैं, लेकिन लड़की शादी नहीं करना चाहती है. माकड़ोन थाने के टीआई को आदेश दे दिए गए हैं कि लड़की के बयान लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाए. लड़की नाबालिग है इसलिए उसकी शादी नहीं होने दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *