लापरवाही पर लाल ‘मंत्री’! सिर पर कोरोना की तीसरी लहर, उद्घाटन के 5 माह बाद भी शुरू नहीं हुआ ऑक्सीजन प्लांट

शिवपुरी

शिवपुरी। करैरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सहकारी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के उपाध्यक्ष रमेश खटीक अचानक निरीक्षण करने पहुंचे. वो कोरोना महामारी को लेकर की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. शुक्रवार को इस दौरान जब वो ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंचे तो हालात यह थे कि कर्मचारी ने उनके सामने ही प्लांट का ताला खोला. प्लांट का काम पूरा नहीं हुआ था और न ही चालू था.

उद्घाटन के 5 माह में ही बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर घातक होती जा रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. करैरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तकरीबन 5 महीने पहले शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट बंद पड़ा है. आज तक इसकी शुरूआत नहीं की गई है, ना ही यहां काम ही पूरा हुआ है. शुक्रवार को राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त रमेश खटीक ने इसका निरीक्षण किया और हालात देखकर भड़क गए. उन्होंने मौके से ही सीएमएचओ डॉ पवन जैन व ठेकेदार मुकेश से बात कर अपनी नाराजगी जाहिर की.

‘लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी’
उन्होंने इस कुव्यवस्था को बड़ी लापरवाही बताते हुए ठेकेदार को फोन पर फटकार लगाई. रमेश खटीक ने कहा कि यहां कोरोना के मरीज निकल रहे हैं और आपका ऑक्सीजन प्लांट बंद है. ऐसे काम कैसे चलेगा. हालांकि, चंद दिनों में प्लांट के चालू किए जाने की बात भी उन्होंने कही. इधर राज्य मंत्री के निरीक्षण में प्लांट अधूरा व बंद पाए जाने पर पूरे क्षेत्र में यह चर्चा हो रही है कि श्रेय लेने की होड़ और जनता को बरगलाने के लिए अधूरे प्लांट का ही उद्घाटन कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *