यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 40 प्रत्याशी उतारेगी राष्ट्र निर्माण पार्टी

Uncategorized राजनीति

नोएडा : राष्ट्र निर्माण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस डॉक्टर आनंद कुमार मीडिया से मुखातिब हो कर शिक्षा स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 40 प्रत्याशी उतारने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि यूपी में शिक्षा स्वास्थ्य को लेकर बहुत अधिक काम किया जाना है. अभी तक हर व्यक्ति को ना शिक्षा मिल रही है और न ही स्वास्थ्य सेवाएं. इन सेवाओं को बेहतर कराना और किसान मजदूर की समस्याओं को हल कराना ही पार्टी की प्रमुखता होगी.
डॉक्टर आनंद कुमार ने कहा कि यूपी में पार्टियां अपना विकास और अपनों के विकास के ऊपर चुनाव लड़ती हैं. हमारी पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबकी उन्नति में अपनी उन्नति की तर्ज पर चुनाव मैदान में उतरेगी. उन्हाेंने कहा कि उनकी पार्टी जातिवाद से ऊपर उठकर बात करती है

हम बेरोजगारों को रोजगार और स्वदेशी शिक्षा के साथ यूपी में बढ़ रहे लगातार अपराध के बारे में बात करेंगे. हमारी पार्टी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है. उन्हाेंने बताया कि आज कल राजनीतिक दलों का मुफ्तखोरी सबसे मुख्य मुद्दा है, जो कि हमारे प्रदेश को खोखला कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस समय एनसीआर समेत देशभर में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है और इसे कम करने के लिए भी पार्टी अभियान चलाएगी.

उन्होंने कहा कि न्याय एवं चिकित्सा हर व्यक्ति का अधिकार है. 12वीं तक निःशुल्क शिक्षा दी जाए और हर व्यक्ति को स्वास्थ्य की गारंटी दी जाए. निजी शिक्षण संस्थानों में स्थानीय लोगों को छूट दी जाए और बिजली पानी एवं बच्चों की फीस में भी वृद्धि न की जाए. भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए भी पार्टी एक विशेष तैयारी कर रही है. विधायकों, सांसदों को दी जाने वाली पेंशन भी बंद कराई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *