दमोह राय ब्रदर्स पर IT का छापा, कांग्रेस नेता के घर से 6 करोड़ नगद मिले, नोट गिनने के लिए मंगाई गईं 6 मशीनें

दमोह मध्यप्रदेश

दमोह। कांग्रेस के बड़े नेता एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और उनके भाइयों के निवास पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमार कार्रवाई की. 12 ठिकानों पर यह कार्रवाई अभी भी जारी है. छापेमारी में 6 करोड़ रुपए नगद मिले हैं. 1 करोड़ रुपए पानी की टंकी से बरामद हुए हैं जो व्यापारी ने कार्रवाई की भनक लगते ही टंकी में फेंक दिए थे. इसके अलावा करोड़ों की बेनामी संपत्ति के कागजत भी बरामद किए गए हैं.

कांग्रेस और बीजेपी के नेता हैं राय ब्रदर्स दमोह में छापा!

Big raid of Income Tax Department on brother of Congress leader
दमोह में छापा
Big raid of Income Tax Department on brother of Congress leader
दमोह में छापा

दमोह के जाने-माने शराब कारोबारी के अलावा, पेट्रोल पंप संचालक एवं ट्रक एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष तथा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं. उनके भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं. राय ब्रदर्स के ठिकानों पर आईटी की टीम ने एक साथ दबिश दी

नोट भरने के लिए बड़े बक्से और गिनने के लिए मशीनें मंगाईं गईं

शंकर राय एवं उनके भाइयों के घर 18 घंटे बीत जाने के बाद भी इनकम टैक्स विभाग की गई छापामार कार्यवाही जारी है. आईटी अधिकारी उन दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं, जिनमें आबकारी की दुकानें विभिन्न व्यक्तियों के नाम पर दर्ज हैं. इसी तरह का एक मामला भी सामने आया है जिसमें महेंद्र चौरसिया नाम का एक व्यक्ति जो कि मां वैष्णो देवी बस सर्विस में कंडक्टर है उसके नाम पर तीन शराब दुकानें एलॉट पाई गई हैं. हालांकि महेंद्र चौरसिया इनकम टैक्स अधिकारियों के हाथ नहीं लगा. एक अधिकारी के मुताबिक छापामार कार्रवाई में कितना कैश मिला है इसकी जानकारी गिनती पूरी होने के बाद ही दी जा सकेगी. अब तक करीब 6 करोड रुपए कैश मिलने की बात सामने आई है. कार्रवाई अभी जारी है अधिकारी ने बताया कि नोट गिनने के लिए 6 मशीन और कैश रखने के लिए तीन बड़ी पेटियां मंगाई गई हैं. इसके अलावा छापेमारी में बेनामी संपत्ति के कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

छापेमारी करने पहुंचे 200 अधिकारी

सुबह करीब 5:00 बजे 50 से अधिक गाड़ियों में आए 200 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों ने विभिन्न प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की. अल सुबह हुई छापेमारी से राय परिवार ने विरोध भी दर्ज कराया है. बताया जाता है कि शंकर राय के भाई भाजपा नेता एवं पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष कमल राय, संजय राय तथा राजू राय के विभिन्न ठिकानों पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है.

परिवार ने नोटों की गड्डी में लगाई आग

जबलपुर से पहुंची आयकर विभाग की टीम की कार्रवाई से खफा राय परिवार ने नोटों की गड्डी में आग लगा दी. जिसकी जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कुछ भी कहने से फिलहाल इनकार किया है. उनका कहना है कि कार्रवाई जारी है. कार्रवाई पूरी होने के बाद ही बताया जा सकेगा कि इनकम टैक्स चोरी या अनुपात हीन संपत्ति का क्या मामला सामने आता है.

समर्थकों को अंदर जाने से पुलिस ने रोका

वहीं परिवार के लोग बार-बार कार्रवाई का विरोध जताते रहे हैं. सूचना मिलने पर राय परिवार के कई शुभचिंतक एवं समर्थक भी मौके पर पहुंच गए हैं हालांकि, विभागीय अधिकारियों ने किसी को भी छापेमारी वाले ठिकानों पर एंट्री नहीं दी है. कार्रवाई देखने के लिए आसपास लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. परंतु पुलिस ने उन्हें अलग कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *