सीएम आज 8 विभागों की करेंगे समीक्षा, अधिकारियों से पूछेंगे योजनाओं की वस्तुस्थिति पर सवाल

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एक के बाद एक आठ विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान इन विभागों की संचालित योजनाओं की वस्तुस्थिति और विभागों में लिए गए निर्णय हो पर चर्चा की जाएगी.
इन विभागों की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. सुबह 11:00 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. इसके बाद दोपहर 1:00 बजे से विभागों की समीक्षा बैठकें आयोजित की जाएंगी. सबसे पहले विधि एवं विधाई कार्य विभाग की समीक्षा होगी. इसके बाद योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी, सहकारिता विभाग, किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग, सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम, पशु पालन विभाग, ऊर्जा विभाग और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक होगी.

एक दिन पहले हुई बैठक में दिए थे कई महत्वपूर्ण निर्देश
विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए थे साथ ही कई मामलों में अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी. वन विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चंपा मेथी का उपयोग ढंग से करने के निर्देश दिए थे. होशंगाबाद और बैतूल को मिलाकर एक वन पर्यटन का सर्किट बनाने के निर्देश दिए थे. बैठक में मुख्यमंत्री ने पूछा था कि पर्यटन विभाग से मिलकर नेचर टूरिज्म पर अब तक क्या किया गया, पेसा कानून के प्रभावी क्रियान्वयन पर क्या रणनीति तैयार की गई, नेशनल पार्क और अन्य वनों की ट्रैकिंग के लिए क्या योजना है और अंतरराष्ट्रीय मैप पर मध्यप्रदेश के वन को लाने के लिए क्या प्रयास किए गए. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा था कि कौन-कौन अधिकारी गांव में पहुंच रहे हैं किन-किन कलेक्टर और एसपी ने गांव में जाकर रात बताई है. मुख्यमंत्री के सवाल पर अधिकारियों के बीच सन्नाटा छा गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले दिन वन विभाग, वाणिज्य कर, अध्यात्म विभाग, खेल एवं युवक कल्याण, श्रम विभाग और गृह विभाग की समीक्षा बैठक की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *