कोरोना पर CM का संदेश: MP में रात 11 से सुबह 5 बजे तक लगा नाइट कर्फ्यू, न्यू ईयर के जश्न के लिए वैक्सीन के दोनों डोज जरूरी

Uncategorized भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से सचेत रहने की अपील करते हुए प्रदेश की जनता को संदेश भी दिया. इसके साथ ही प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे का नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान भी कर दिया गया है. नए साल का जश्न मनाने और पार्टी करने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाना जरूरी होगा. यह निर्देश सरकार ने जारी किया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि इसके साथ ही जिम और अन्य जगहों पर भी इस नियम का पालन किया जाएगा।

राज्य में कोरोना के नए मामले मिलने से चिंतित शिवराज

सीएम ने कहा कि सरकार ने यह कदम कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए उठाया है. राज्य में कोरोना के 30 नए मामले मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चितित दिखाई दिए. सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली मे पिछले एक हफ्ते से पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़े हैं. इन सभी राज्यों से बड़ी संख्या में लोग मध्य प्रदेश पहुंचते हैं. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर का उदाहरण देते हुए कहा कि उस समय मिले कष्ट को सरकार भूल नहीं सकती. इंदौर और भोपाल से ही कोरोना की दोनों लहरों की शुरुआत हुई थी.

ओमीक्रॉन का खतरा भी बरकरार

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि दिसंबर में कोरोना के मामले तीन गुना हो गए है. करोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन देश के 16 राज्यों में मौजूद है. उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्द मध्य प्रदेश में भी यह ओमिक्रॉन वेरिएंट दस्तक दे सकता है. सीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन तेजी से से फैलने वाला कोरोना वायरस है. इसीलिए सतर्कता बरतते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

न्यू ईयर की पार्टी करने वालों को दोनों डोज जरूरी

अगर आप नए साल की पार्टी करने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. मध्य प्रदेश में नए साल की पार्टी करने वालों के वैक्सीन के दोनो डोज लगे होना जरूरी हैं. अगर वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगे होंगे तो आपको पार्टी करने की परमीशन नहीं दी जा सकती. पार्टी से भी आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. यह निर्देश मध्यप्रदेश सरकार ने जारी किए हैं.

पुलिस चलाएगी रोको-टोको अभियान

सीएम के निर्देश के मुताबिक
– इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में आनेवाले सभी छात्रों को दोनों डोज़ लगवाना जरूरी.
– मास्क को लेकर चलाया जाएगा रोको-टोको अभियान.
– जिम एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से पहले वैक्सीन के दोनों डोज लगे होना जरूरी.
– पॉजिटिव मरीज़ मिलने पर होम आइसोलेशन के साथ ही हर जिले में इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन की सरकार ने की पूरी तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *