मप्र / पति आईएएस की तैयारी में रहता व्यस्त, पत्नी ने ख्याल नहीं रखने पर मांगा तलाक ; कहा- वह देखते तक नहीं

Uncategorized प्रदेश

भोपाल. यहां एक युवती ने पति के दिन-रात पढ़ाई करने से तंग आकर तलाक मांगा है। दोनों की दो साल पहले ही शादी हुई थी। इसके बाद से ही युवती अपने दांपत्य जीवन से नाखुश थी। युवती की दलील है कि चाहे जितना सज-संवर लूं, पति उसकी तरफ एक नजर देखते तक नहीं। उन्हें सिर्फ अपनी पढ़ाई से मतलब रहता है। ऐसे में वह तंग आ गई। मामला जिला विधिक सेवा प्राधिकारण के सामने पेश किया गया है। यहां दोनों की कांउसिंलिंग चल रही है।

युवती ने बताया कि वह मुंबई की रहने वाली है। दो साल पहले उसकी शादी भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहने वाले युवक से हुईथी। शादी के बाद से पति ने उसे छुआ तक नहीं है। पति सिर्फ अपनी कोचिंग और तैयारी पर ही ध्यान देतेहैं। मेरे लिए पति का होना या न होना बराबर है।

‘पढ़ाई में इतने खोए रहते कि दिन में बात भी नहीं करते’

महिला का कहना है कि पति अपनी पढ़ाई में इतना खोए रहते हैं कि कई बार पूरे दिन उससे बात नहीं करते। कई बार शॉपिंग कराने, फिल्म दिखाने और बाहर घूमने ले जाने के लिए कहा लेकिन पति ने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। वह अपने रिश्तेदारों के घर भी नहीं जाते। महिला के अनुसार, दो महीने के लिए मायके जाने पर पति उसे एक बार भी फोन नहीं किया। काउंसलर के मुताबिक, पति को अपनी पत्नी से किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। वह नहीं चाहता कि स्थितियां आगे जाकर और बिगड़ें।

युवक ने कहा- आईएएस ही लक्ष्य, दबाव में शादी की
काउंसिलिंग के दौरान युवक ने कहा कि उसका आईएएस बनना ही लक्ष्य रहा है। वह पीएचडी भी कर चुका है। कोचिंग भी संचालित करता है। यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। युवक के मुताबिक, उसने दो बार प्री-एग्जाम क्लियर कर लिए हैं, लेकिन मुख्य परीक्षा से बाहर हो जाता है। जब तक आईएएस नहीं बन जाता, तब तक युवती को पत्नी का दर्जा नहीं दे सकता। युवक का कहना था कि वह शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन इकलौता बेटे के कारण दबाव में शादी के लिए राजी हुआ था।

  • महिला ने कहा-शादी को दो साल हो गए,पति सिर्फ अपनी कोचिंग और तैयारी पर ही ध्यान देता
  • पति ने कहा- बचपन से यूपीएससी को लक्ष्य बनाया, उसका ज्यादातर वक्त कोचिंग और पढ़ाई में निकलता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *