आईपीएस एसोसिएशन के पदाधिकारी गृह मंत्री से मिले

Uncategorized प्रदेश

भोपाल: प्रदेश के गृह मंत्री श्री बाला बच्चन से शनिवार को मध्‍यप्रदेश आईपीएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सौजन्‍य भेंट की। विशेष पुलिस महानिदेशक एसएएफ एवं आईपीएस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष श्री विजय यादव के नेतृत्‍व में एसोसिएशन के पदाधिकारी गृह मंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे।

गृह मंत्री से सौजन्य भेंट के दौरान आईपीएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इंदौर व भोपाल महानगरों में पुलिस आयुक्‍त प्रणाली की आवश्‍यकता पर चर्चा की। साथ ही वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अधिकारियों की पुलिस महानिदेशक वेतनमान व वर्ष 1994 बैच के अधिकारियों की अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक के पदों पर पदोन्‍नति एवं मूलवेतन के प्रतिशत के अनुसार जोखिम भत्‍ता अनुदान देने की मांग रखी। इसके अलावा राज्‍य में पुलिसिंग से संबंधित उन महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर भी  गृह मंत्री से विस्‍तारपूर्वक चर्चा की, जो पुलिस सिस्‍टम के दीर्घकालिक मजबूती व कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए जरूरी हैं। एसोसियेशन ने गृह मंत्री से आग्रह किया कि पुलिस की  जायज मांगों व समस्याओं के समाधान से पुलिस बल को प्रोत्साहन मिलेगा। 

गृह मंत्री ने ध्यानपूर्वक आईपीएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बातें सुनीं। साथ ही कहा पुलिस संवेदनशीलता के साथ प्रदेश की जनता की सुरक्षा और भलाई के लिए काम करे। सरकार पुलिस की समस्याओं का समाधान पूरी शिद्दत के साथ करेगी।

गृह मंत्री से भेंट करने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में आईपीएस एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी एवं गृह सचिव श्री शाहिद अबसार, वर्तमान आईपीएस एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष एवं अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक आर्थिकअपराध अनुसंधान श्री रवि गुप्‍ता, सचिव एवं सेनानी 23 वी वाहिनी एसएएफ सुश्री सिमाला प्रसाद और सदस्‍य एवं उप पुलिस महानिरीक्षक भोपाल डॉ.आशीष व सहायक पुलिस महानिरीक्षक प्रबंध श्री मनीष कपूरिया भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *