काशी-विश्वनाथ धाम में CM कनक्लेव में शामिल होंगे शिवराज सिंह, PM को दिखाएंगे MP के विकास का आईना

भोपाल मध्यप्रदेश वाराणसी

भोपाल/वाराणसी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी-विश्वनाथ धाम में सोमवार से ही मौजूद हैं, वे शाम को मां गंगा की आरती में शामिल हुए, जबकि आज सीएम काशी में आयोजित 14 मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी शासित 12 राज्यों के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे. सीएम शिवराज प्रदेश में केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन और पिछले एक साल में बनाए गए कानूनों पर प्रजेंटेशन देंगे, साथ ही यह भी बताएंगे कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून ‘मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020’ और पत्थरबाजों पर नकेल कसने के लिए ‘सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण कानून’ बनाया है.

दूसरे राज्यों से सीखने का मिलेगा मौका

सीएम शिवराज काशी के लिए रवाना होने से बोले थे कि बीजेपी शासित कई राज्यों ने अच्छे काम किए हैं. मध्यप्रदेश में केंद्र की योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन हुआ है. इसका प्रजेंटेशन पीएम मोदी के सामने देंगे. साथ ही जिन राज्यों ने बेहतर काम किया है, उनसे सीखने का मौका भी मिलेगा. इस दौरान शिवराज सिंह ये प्रजेंटेशन भी देंगे कि हाल ही में भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किया गया है.

मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की टीम ने राज्यों के प्रजेंटेशन तैयार कराए हैं, अब मुख्यमंत्री बताएंगे कि केंद्र की प्रधानमंत्री भू-स्वामित्व योजना का क्रियान्वयन देश में सबसे पहले एमपी ने किया है. हरदा पहला जिला है, जहां इस योजना को 100 फीसदी लागू कर दिया गया है. प्रधानमंत्री शहरी स्ट्रीट वेंडर्स स्वनिधि योजना का लक्ष्य हासिल करने वाला एमपी पहला राज्य है, अब इस योजना को ग्रामीण इलाकों में लागू किया गया है.

इन राज्यों के सीएम भी देंगे प्रजेंटेशन

असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों के कार्यों और योजनाओं का प्रजेंटेशन देंगे. यूपी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आमंत्रित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या जाएंगे, जहां भगवान श्री राम लला के दर्शन करेंगे और यूपी चुनाव के लिए मिली जिम्मेदारी का शुभारंभ करेंगे.

यूपी में चुनाव प्रचार करेंगे सीएम शिवराज

यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार करेंगे, बलिया में 19 दिसंबर को सीएम शिवराज जन विश्वास यात्रा का शुभारंभ करेंगे. यूपी में छह अलग-अलग स्थानों से यात्राएं शुरू होंगी, इनकी शुरूआत में राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी रहेगी. बिजनौर, मथुरा, झांसी, आंबेडकर नगर व बलिया से 19 दिसंबर को यात्राएं शुरू होंगी, जबकि गाजीपुर से 20 दिसंबर को यात्रा शुरू होकर आगे बढ़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराज और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश जन विश्वास यात्रा की शुरुआत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *