अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए आगे हो सकती है बड़ी घोषणा:वित्त मंत्री

Uncategorized देश व्यापार

उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत पर जोर देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य उपायों पर चर्चा चल रही है और आने वाले हफ्तों में इनकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने दोहराया कि अवसंरचना पर व्यय बढ़ाना सरकार की प्राथमिकता है।

मंत्री ने गुवाहाटी में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “हम सरकार द्वारा किए जाने वाले सार्वजनिक व्यय में तेजी लाएंगे।” वह अधिकारियों, कारोबारियों और व्यापारियों से मिलने के लिए पूरे देश का दौरा कर रही हैं और इसी सिलसिले में गुवाहाटी पहुंचीं।

सीतारमण ने प्रत्यक्ष कर और जीएसटी वस्तु एवं सेवा कर) के अलावा उत्तरपूर्वी क्षेत्रों के लिए विकास योजनाओं पर भी चर्चा की। यह कहते हुए कि नरेंद्र मोदी सरकार लोगों की सुनती है और जल्द ही विभिन्न समूहों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब लेकर आएगी, उन्होंने पिछले शुक्रवार को एनबीएफसी को आंशिक कर्ज और वाहन उद्योग को पुनर्जीवित करने के उपायों के द्वारा अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए की गई घोषणाओं का हवाला दिया।

केंद्र सरकार ने डिजिटल मीडिया और सिंगल ब्रांड रिटेल, कोयला खनन और ठेके पर विनिर्माण के लिए एफडीआई नियमों को आसान बनाया है। सरकार जल्द ही रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए नए उपायों की घोषणा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *