नवाब मलिक की बेटी नीलोफर ने देवेंद्र फडणवीस को भेजा 5 करोड़ का नोटिस

देश राजनीति

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की बेटी नीलोफर खान मलिक (Nilophar Khan Malik) ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को ‘मानहानि करने वाले और झूठे आरोपों, मानसिक प्रताड़ना, पीड़ा और वित्तीय नुकसान के लिए कानूनी नोटिस भेज कर 5 करोड़ रुपये’ की मांग की है. NCP नेता मलिक और उनकी बेटी नीलोफर मलिक खान ने ट्विटर पर कानूनी नोटिस को शेयर भी किया है. इस नोटिस में कहा गया है कि फडणवीस ने समीर खान पर ड्रग्स रखने का आरोप लगाया, जबकि मामले की जांच अभी भी जारी है. मानहानि के कानूनी नोटिस में कहा गया है ‘ आपने (देवेंद्र फडणवीस) जो कहा वैसा कोई भी आरोप नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की चार्जशीट में नहीं है.
नोटिस में कहा गया है- ’14 जनवरी 2021 के पंचनामा में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घर की तलाशी ली गई थी और मेरे मुवक्किल के घर या उनके पास से कोई भी प्रतिबंधित / संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला था. लेकिन आपने किस स्रोत से ऐसी झूठी, तुच्छ और आधारहीन जानकारी हासिल की, यह आपको ही पता होगा.’वहीं नोटिस भेजे जाने के बाद मलिक ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि मेरी बेटी ने नीलोफर ने फडणवीस को मानहानि का नोटिस भेजा है.’ महाराष्ट्र सरकार में मंत्री ने कहा कि देश में ड्रग्स का धंधा फैल रहा है. इस पर NIA और NCB को ध्यान देकर, निष्पक्षता से कार्रवाई करनी चाहिए.

मलिक और फडणवीस में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी
नवाब मलिक की बेटी ने ऐसे वक्त में नोटिस भेजा है जब अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी के बाद देवेंद्र फडणवीस और मलिक के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. एक ओर जहां नवाब मलिक ने फडणवीस पर नकली नोट बनाने वाले रैकेट को बचाने का आरोप लगाया है तो वहीं फडणवीस ने दावा किया कि मलिक और उनके परिवार के सदस्य संदिग्ध लैंड डील्स में शामिल थे. बीते दिनों मलिक की बेटी ने हाल ही में एक खुला पत्र लिखा था जिसमें  कहा गया कि समीर खान की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार ने कैसे संघर्ष किया. नीलोफर ने ट्वीट किया, ‘झूठे आरोप जीवन बर्बाद कर देते हैं. इससे पहले कि कोई आरोप लगाए उन्हें पता होना चाहिए कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं. यह मानहानि नोटिस झूठे दावों और बयानों के लिए है जो देवेंद्र फडणवीस ने मेरे परिवार पर लगाए हैं. हम पीछे नहीं हटेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *