आज का राशिफल 30 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

धर्म-कर्म-आस्था

शास्त्रों की बात
मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। दिन भर ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। सरकारी नौकरी की प्राप्ति हेतू दी गयी परीक्षा में विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक मुद्दों पर सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।
मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का हल आज आसानी से निकाल पाने में सक्षम होंगे। आर्थिक रूप से आज आपका दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- चांदी धारण करें।
मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। व्यापार के विस्तार के लिए मन में नये नये विचार आयेंगे। कार्यक्षेत्र में आज अपने सभी काम समय पर पूर्ण करने में सफल रहेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।
मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के बीच छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। विदेश में रहने वाले मित्र से बहुत दिनों बाद बातचीत होगी, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।
मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। नौकरी में कोई सहकर्मी अपने द्वेष और ईर्ष्या के कारण उच्च अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने का प्रयास करेंगे। घर में कोई अनचाहा मेहमान आ सकता है, जिसके आने से परिवार के वातावरण में बदलाव आयेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। किसी से ऋण लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। युगल प्रेमियों को अपने भविष्य के बारे में सोचने का सही समय है।
उपाय- पत्नी को इत्र उपहार में दें।
मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा। तीर्थ यात्रा में जाने का मौका मिल सकता है। पुत्र की सफलता को देख कर आप प्रफुल्लित होंगे।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।
मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अधिक मेहनत और परिश्रम करने पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है। व्यापार में दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- लोहा दान करें।
मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ पिछले दिनों से चल रहे मतभेद का अंत होगा। अगर प्रॉपर्टी पर निवेश करने पर विचार कर रहे हैं तो आज का दिन उत्तम है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *