इंदौर से दुबई की सीधी उड़ान आज से शुरू, सभी सीटें बुक

Uncategorized प्रदेश भोपाल मध्यप्रदेश

इंदौर ।

इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार से दुबई के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। एयरपोर्ट पर फ्लाइट शुभारंभ का वर्चुअल कार्यक्रम हुआ, जिसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शामिल हुए। इस अवसर पर पहली यात्री सुश्री रश्मी दीक्षित को मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद कर लालवानी एवं एयर इंडिया के अधिकारीगण द्वारा फ्लाइट का बोर्डिंग पास प्रदान किया गया। मंगलवार रात तक इस विमान की सभी सीटें भर गई थीं। यूएई सरकार ने इंदौर एयरपोर्ट पर की गई रैपिड पीसीआर जांच की रिपोर्ट को पास कर दिया है। इससे पहले बीते साल 24 मार्च को अंतिम बार दुबई उड़ान का संचालन इंदौर एयरपोर्ट से हुआ था। एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार रैपिड पीसीआर जांच के लिए काउंटर तैयार हो गए हैं। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार सुबह 11.30 बजे बेंगलुरु से विमान इंदौर पहुंचेगा, जो 12.35 बजे दुबई के लिए उड़ान भरेगा। वहीं दुबई से शाम 4.05 बजे रवाना होकर रात 8.55 बजे इंदौर पहुंचेगा। प्रबंधन ने सोमवार को पांच लोगों की रैपिड पीसीआर जांच रिपोर्ट एयर इंडिया के माध्यम से दुबई भेजी थी, जिसे वहां की सरकार ने मान्य कर लिया है।

आज से पांच नई उड़ानें

बुधवार से पांच नई उड़ानें शुरू होंगी। इनमें इंदौर-दुबई, नागपुर, लखनऊ, ग्वालियर और अहमदाबाद के लिए होंगी। तीन एयरलाइंस संचालन करेंगी।

छह घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर जांच के लिए 30 मशीनें लगाई गई हैं। एक यात्री की जांच में करीब 30 मिनट लगेंगे। रिपोर्ट छह घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसलिए जांच 6.25 बजे ही शुरू होगी। दुबई में रहने वाले हरीश मिश्रा ने बताया, हम लोग एयरपोर्ट जाएंगे और यात्रियों को मिठाई खिलाकर और फूल देकर स्वागत करेंगे।

बोइंग 777 ईआर ने किया टच एंड गो

प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के जाने से पहले मंगलवार रात आठ बजे एयर इंडिया के एक विमान बोइंग 777 ईआर ने एयरपोर्ट पर टच एंड गो का अभ्यास किया। इस विमान में एक साथ 300 यात्री सफर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *