MP में 25-26 अगस्त को वैक्सीनेशन का महाअभियान, सीएम ने जनता से की टीकाकरण कराने की अपील

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान युद्ध स्तर पर जारी है. इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि एमपी में 25-26 अगस्त को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा. पहले दिन 25 तारीख को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी, लेकिन 26 तारीख को सिर्फ वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाएगी.

सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील
सीएम शिवराज ने कहा, आप सभी के सहयोग से कोरोना संक्रमण नियंत्रित है. उन्होंने कहा कि याद रखना कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है. प्रदेश में कोरोना के हर दिन पॉजिटिव मामले में आ रहे हैं. ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के अनकूल अपना व्यवहार जरूर रखें. साथ ही कहा कि कोरोना को रोकने का कारगर उपाय वैक्सीनेशन ही है. सीएम ने सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील की.

60 प्रतिशत लोगों को पहला डोज
उन्होंने कहा कि मुझे एक तरफ ये बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रदेश में लगभग 60 प्रतिशत लोगों को पहला डोज लग चुका है, लेकिन अभी 40 प्रतिशत लोग ऐसे बाकी हैं, जिनका वैक्सीनेशन होना है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने पहला डोज नहीं लगवाया है. वे पहला डोज जरूर लगवा लें. सीएम ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पहला डोज तो 60 प्रतिशत लोगों को लग चुका है, लेकिन दूसरा डोज सिर्फ 12 प्रतिशत लोगों को लगा है.

वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से तभी प्रभावी होगी, जब पहले डोज के बाद निर्धारित समय पर दूसरी डोज लग जाए. ऐसे में उन्होंने सभी से निश्चित समय पर वैक्सीनेशन कराने की अपील की है. सीएम ने वैज्ञानिक और डॉक्टरों की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि दोनों डोज के बाद ही शरीर में रोग-प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी.

वैक्सीनेशन का महाअभियान
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि एमपी में 25-26 अगस्त को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा. पहले दिन 25 तारीख को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी, लेकिन 26 तारीख को सिर्फ वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाएगी.

सीएम ने दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं
इसके अलावा सीएम शिवराज ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही सभी बहनों के उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि भारत में आज से नहीं प्राचीन काल से ही मां, बहन और बेटी को अत्यंत सम्मान का स्थान दिया गया है. उन्होंने कहा कि जहां मां, बहन और बेटी को सम्मान की नजर से देखा जाता है वहीं, भगवान वास करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *