गोल्फ में अदिति अशोक से पदक की उम्मीद, पुनिया कांस्य के लिए खेलेंगे मुकाबला

Uncategorized खेल

ओलंपिक खेलों में भारत का प्रदर्शन अभी तक आशा के मुताबिक नहीं रहा है। हालांकि इस बार कई खिलाड़ियों ने ज्यादा से ज्यादा क्वालीफाई राउंड पार किए और सफलता के करीब पहुंचे। हॉकी में जहां महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन तीरंदाजी और निशानेबाजी में भारत पदक नहीं पा सका। आज ओलंपिक खेलों का 16वां दिन है और भारत में अपने कुछ खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है। भाला फेंक में नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगे, वहीं बजरंग पूनिया कांस्य पदक के लिए अपना दम दिखाएंगे। साथ ही भारत की गोल्फर अदिति अशोक से भी पदक की उम्मीद है।

अदिति अशोक से पदक की उम्मीद

भारत की गोल्फर अदिति ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और उनसे भारत को पदक का काफी उम्मीद है। फाइनल राउंड में न्यूजीलैंड की खिलाड़ी को हराते हुए भारत की अदिति ने अब T1 (टाई 1) यानी संयुक्त पहला स्थान बना लिया है। फाइनल राउंड में भारत की अदिति तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की लायडिया को ने चौथे राउंड में 13 अंडर के कुल स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

सिल्वर की दौड़ में बनी हुई है अदिति

अदिति अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अभी भी सिल्वर मेडल की दौड़ में बनी हुई हैं। अदिति ने शनिवार को काफी अच्छी शुरुआत की। चौथे राउंड में शुरुआती तीन होल पर पार-4 का स्कोर किया है। वह 12 अंडर 201 के कुल स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर चल रही हैं। अमेरिका की नैली कोरडा 16 अंडर के स्कोर के साथ शीर्ष पर चल रही है।

आज भारतीय खिलाड़ियों के मुख्य मुकाबले

कुश्ती (पुरूषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच), दोपहर, 3:15 बजे

खिलाड़ी : बजरंग पूनिया

एथलेटिक्स (पुरुष भाला फेंक फाइनल) : शाम 04:30 बजे

खिलाड़ी : नीरज चोपड़ा

अन्य मैच गोल्फ (महिलाओं का व्यक्तित्व स्ट्रोक प्ले चौथा दौर), सुबह, 03:00 बजे खिलाड़ी : अदिति अशोक और दीक्षा डागर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *