लोगों की मदद करने गए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री खुद फंसे बाढ़ में, हैलिकाप्टर से किया रेस्क्यू

Uncategorized दतिया देश मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के दतिया जिले के कोटरा गांव में बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने छोटे नाव से पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बोट में एक पेड़ के गिर जाने से इसमें खराबी आ गई। इसके बाद उन्हें एवं अन्य नौ लागों को वायुसेना की मदद से बचाया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि मिश्रा बुधवार को दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। उनके अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे दतिया के कोटरा गाँव में एक मकान की छत पर लोगों के फंसे होने की जानकारी मिलने पर गृह मंत्री उनको बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम के साथ नाव से पहुँचे।

अधिकारी ने बताया बचाव के दौरान अचानक एक पेड़ नाव के ऊपर गिर गया, जिससे उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई और वह वहीं पर फँस गया। इसके बाद मिश्रा ने संबंधित अधिकारी को संदेश भेजा जिसपर उनकी एवं बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की सेवा उपलब्ध करवाई गई।

मिश्रा ने वायुसेना के हेलीकॉप्टर के आने पर पहले नौ लोगों को वहां से निकलवाया और उसके बाद स्वयं भी कोटरा में पानी से घिरे मकान की छत से हेलीकॉप्टर में सुरक्षित सवार हुए। कोटरा गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ था और करीब एक मंजिल तक घरों में पानी भरा हुआ था, जिसके चलते लोग छतों पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *