धार नगर पालिका में तैनात इंजीनियर के 3 ठिकानों पर रेड, आय से अधिक संपत्ति की जांच;

धार मध्यप्रदेश

धार: नगर पालिका के अधीक्षण यंत्री डीके जैन के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त ने शनिवार सुबह रेड की। लोकायुक्त की टीम आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच करने पहुंचे हैं। धार के अलावा इंजीनियर के इंदौर स्थित घर पर भी कार्रवाई के लिए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में करोड़ों की बेनामी का संपत्ति खुलासा हुआ है। डीके जैन के घर से लोकायुक्त को 44 तोला सोना और 1 किलो चांदी मिले हैं। डीके जैन को रिटायर होने में 1 साल बाकी है।

2 places in Dhar in Municipal Engineer, 1 place in Indore, estimated  property worth crores | धार नगर पालिका में तैनात इंजीनियर के 3 ठिकानों पर  रेड, आय से अधिक संपत्ति की जांच - Money Bhaskar
डीएसपी संतोष सिंह भदोरिया के नेतृत्व में टीम

एसपी के निर्देश पर डीएसपी संतोष सिंह भदोरिया के नेतृत्व में टीम ने डीके जैन के स्कीम नंबर 78 स्थित मकान पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में 44 तोला से ज्यादा के सोने के आभूषण, मकान, दुकान और कृषि भूमि की 20 से ज्यादा रजिस्ट्री मिली है। केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में किए गए निवेश की भी जानकारी मिली है।

डीएसपी भदोरिया के मुताबिक डीके जैन जिस बंगले में रहते हैं। उसकी कीमत 1 करोड़ से अधिक की है। प्रारंभिक जांच में इंदौर में 5 करोड़ से अधिक की अघोषित संपत्ति की जानकारी मिली है।

बताया जा रहा है कि धार के सरकारी आवास सहित अन्य स्थानों से 15 से ज्यादा रजिस्ट्री मिली हैं। जो उनके परिजन के नाम पर भी दर्ज है। DSP शिव सिंह यादव ने बताया कि धार और इंदौर के आवासों पर एक साथ छापे मारे गए हैं। शुरुआती जांच में 15 पासबुक मिली हैं, जिनका मिलान किया जा रहा है। सोने के गहने, म्यूचुअल फंड से संबंधित जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं। वेतन से करीब 112% अधिक संपत्ति होने की जानकारी सामने आई है। नगर पालिका अधीक्षण यंत्री को नौकरी के 20 साल हो चुके हैं। इससे पहले पहले राउ नगर पंचायत में भी पदस्थ रहे हैं। वर्तमान में धार नगर पालिका के में पदस्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *