रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बदल दिया मंत्रालय में कामकाज का समय

Uncategorized देश

मोदी कैबिनेट के नए नामों में सबसे ज्यादा चर्चा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की हो रही है। ताजा खबर यह है कि रेल मंत्रालय का चार्ज लेते ही अश्विनी वैष्णव एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि रेल मंत्रालय में दो शिफ्ट में काम होगा। पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे से 4 बे तक और दूसरी शिफ्ट 3 बजे से रात 12 बजे तक चलेगी। यानी अब रेल मंत्रालय में सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक काम होगा। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। रेल मंत्रालय में एडीजी पीआर डीजे नारायण ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आदेश जारी कर दिया गया है।

नव नियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले ही साफ कर चुके हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्लानिंग में रेलवे का प्रमुख हिस्सा है और उन्होंने वादा किया कि वह इस दिशा में काम करेंगे। बकौल अश्विनी वैष्णव, रेलवे के लिए प्रधानमंत्री मोदी का विजन लोगों के जीवन को बदलना है, ताकि आम आदमी, किसान, गरीब सभी को रेलवे का लाभ मिले। पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्री, संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री नियुक्त किया गया है। रेल मंत्रालय पहले पीयूष गोयल के अधीन था जिन्हें वाणिज्य और उद्योग मंत्रालयों का प्रभार दिया गया है।

50 वर्षीय अश्विनी वैष्णव ने संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में रविशंकर प्रसाद की जगह ली। यह पहली बार है कि किसी मंत्री ने व्हार्टन स्कूल, पेनीसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से एमबीए और आईआईटी कानपुर से एमटेक किया है। उन्होंने जनरल इलेक्ट्रिक और सीमेंस जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं। वैष्णव ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से एमबीए और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर से एम.टेक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *