ED के रडार पर मनीष मल्होत्रा समेत 3 बड़े फैशन डिजायनर

अपराध मनोरंजन

बॉलीवुड के तीन जाने-माने फैशन डिजायनर प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर आ गये हैं। ED ने मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची और रितुकुमार को अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए बुलाया है। ये मामला पंजाब के एक नेता के साथ लाखों रुपये के अवैध तौर पर लेनदेन से जुड़ा है। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस से जुड़े एक विधायक ने अवैध तौर पर लाखों रुपये इन्हें नकद दिए थे। इसी बारे में पूछताछ के लिए ED ने इन्हें अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय पर तलब किया है।

इस अवैध लेनदेन में पंजाब के जिस विधायक का नाम सामने आ रहा है, उसके खिलाफ पहले से ही जांच चल रही है। ED को उसके बैंक खातों की जांच के दौरान ऐसे कुछ लेनदेन मिले, जिनका संबंध इन तीनों फैशन डिजाइनर से हो सकता है। इस बारे में पूछताछ के लिए ED ने इन्हें नोटिस भेजा है।

आपको बता दें कि मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची और रितु कुमार बॉलीवुड कलाकारों , बड़ी हस्तियों और राजनीतिक वर्ग में भी नामचीन नेताओं के कपड़े डिजाइन करते हैं। इनके ड्रेसेज की कीमत लाखों-करोड़ों में होती है और ब्रांड वैल्यू की वजह से इन्हें खरीदा जाता है। इनके देश-विदेश के बड़े-बड़े फैशन शो होते रहते हैं और आरोपों के मुताबिक इसी की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग का काम होता है। माना जा रहा है कि अगर लेनदेन की जांच में कुछ और खुलासे हुए, तो इनकम टैक्स विभाग भी इस जांच में शामिल हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *