भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी शुरु किया मिशन 2023

भोपाल राजनीति

भोपाल । मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी शुरू हो चुकी है। पहले सत्तारूढ़ दल भाजपा ने अपने असंतुष्ट और वरिष्ठ नेताओं से चर्चा शुरू की,अब कांग्रेस ने भी अपने उन नेताओं को मनाने की कवायद शुरू कर दी है। जो बीते दिनों से पार्टी नेताओं और प्रदेश नेतृत्व से खफा नजर आ रहे थे। इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर ने प्रदेश के 2 बड़े दिग्गज छत्रपों अजय सिंह उर्फ राहुल भैया और अरुण यादव से मुलाकात की है। दोनों नेताओं से कपूर ने बंद कमरे में अलग-अलग बातकर मंतव्य जानने का प्रयास किया। 
गौरतलब है कि अरुण यादव ने बीते दिनों कमलनाथ पर सवालिया निशान उठाकर गोटसे भक्तों की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल खड़ा किया था। जिसके बाद लगने लगा था कि अरुण यादव कांग्रेस में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे है। हालांकि बाद में यादव ने शांति की राह अपना ली थी लेकिन माना जा रहा था कि वह कभी भी कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।
इसतरह विन्ध्य के एकमात्र कांग्रेसी छत्रप अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने भी बीते महीने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बयान पर सवाल खड़े किए थे। जिस पर उन्होंने कहा था कि विंध्य के कारण प्रदेश की सरकार गिरी है, अगर विंध्य के कार्यकर्ताओं ने हमें सीटें जिता कर दी होती,तब सरकार नहीं गिरती। इसपर पलटवार करते हुए राहुल भैया ने कहा था कि कमलनाथ विन्ध्य के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने का कार्य कर रहे है।इसतरह के बयानों से कार्यकर्ताओं के मन को ठेस पहुंचती है।इसकारण उन्हें सोच समझकर संयम से बयान देने चाहिए।
यही कारण है कि कांग्रेस के सह प्रभारी संजय कपूर ने दोनों नेताओं से बंद कमरे में मुलाकात कर भविष्य में साथ रहकर काम करने की गुजारिश की। पूरी रिपोर्ट प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक को भी सौंपी जाएगी और आगामी रणनीतियों और उपचुनाव पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने वाले है। 
बता दें कि पिछले दिनों भाजपा में भी ऐसी ही हलचल देखने को मिली थी जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह पटेल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित अन्य कई बड़े दिग्गज नेताओं से मुलाकात की थी। उसके बाद भाजपा के प्रदेश प्रभारी ने भी इन सभी नेताओं से 121 चर्चा की थी, जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है और सभी राजनीतिक नियुक्तियां जल्द से जल्द की जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *