डब्ल्यूटीसी फाइनल जीते तो टेस्ट का आकर्षण बढ़ेगा : पुजारा

Uncategorized खेल

साउथम्पटन । टीम इंडिया के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पुजारा ने कहा कि अगर भारत डब्ल्यूटीसी के इस पहले खिताब को जीत जाता है तो इससे देश में टेस्ट प्रारुप के प्रति फिर से आकर्षण पैदा हो जाएगा। यह उसी प्रकार होगा जैसे कि साल 2007 में टी-20 विश्व कप में जीत से सबसे छोटे प्रारुप की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी भी। पुजारा के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना उनके लिए एक बड़ी बात है। वह हालांकि इस टेस्ट को भी किसी अन्य मैच की तरह लेने की कोशिश करेंगे। पुजारा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को जीवित रहने की जरूरत है और यह डब्ल्यूटीसी फाइनल निश्चित रूप से इसमें मदद करेगा।
इस खिलाड़ी ने कहा, ‘अगर हम जीत जाते हैं तो भारत में और युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहेंगे। भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भी, टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत है और ऐसा करने के लिए डब्ल्यूटीसी एक बहुत अच्छा तरीका है।’ पुजारा ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से यह दो साल की कड़ी मेहनत का परिणाम है और टीम अंतिम जीत के बेहद करीब है। उन्होंने कहा, ‘व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए यह और भी अहम है क्योंकि मैं सिर्फ एक फॉर्मेट (टेस्ट) खेलता हूं। यह पहली बार है जब हम यह डब्ल्यूटीसी फाइनल खेल रहे हैं। एक टीम के रूप में, हमने इस अवधि में कड़ी मेहनत की है। आपको घरेलू सीरीज या विदेशी धरती पर कई सीरीज जीतनी होती है। खेल में टॉप पर रहने के लिए, इसके लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता होती है। यह किसी अन्य फॉर्मेट में विश्वकप फाइनल की तरह है।’
उन्होंने कहा, ‘टेस्ट फॉर्मेट में यह पहली बार है, लेकिन यह वनडे या टी-20 में विश्व कप फाइनल खेलने के समान है। एक टीम के रूप में हम फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’ पुजारा टीम के साथी खिलाड़ी आर अश्विन की उस बात से सहमत दिखे, जिसमें अश्विन ने कहा था कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड की टीम को बेहतर तैयारी का मौका मिला है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *