प्रिंस बैरागी प्रदेश महासचिव नियुक्त

Uncategorized प्रदेश

इंदौर। हिन्दी भाषा को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए कार्यरत संस्था ‘मातृभाषा उन्नयन संस्थान’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ की अनुशंसा पर मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलेश कमल ने देवास निवासी प्रिंस बैरागी को प्रदश महासचिव नियुक्त किया है।
प्रिंस बैरागी कई वर्षो से पत्रकारिता में सक्रीय है और हिन्दी के प्रचार अभियान में अग्रणी भूमिका निभा रहे है। वर्तमान में श्री बैरागी हिन्दी प्रचार हेतु समग्र प्रदेश में जागरुकता अभियान का संचालन करेंगे साथ ही प्रदेश के प्रत्येक जिले की इकाई का का गठन करके प्रदेशभर में ‘हस्ताक्षर बदलो अभियान’ का संचालन करेंगे | मातृभाषा उन्नयन संस्थान देशभर में हिन्दी में हस्ताक्षर करने की प्रेरणा देते हुए जनता से ‘हस्ताक्षर बदलो अभियान’ से जोड़ रही हैं जिसमे अभी तक लगभग ८ लाख से अधिक लोगों ने प्रतिज्ञा पत्र भर कर हिन्दी में हस्ताक्षर करने की प्रतिज्ञा ली हैं। संस्थान हिन्दी को रोज़गारमूलक भाषा बनाने के दायित्व के साथ-साथ भारत के समस्त भाषाओं का हिन्दी भाषा के साथ समन्वय स्थापित करने की दिशा में भी कार्यरत हैं।
प्रिंस बैरागी की नियुक्ति पर संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’, राष्ट्रीय महासचिव डॉ प्रीति सुराना सहित राष्ट्रीय सचिव कैलाश बिहारी सिंघल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष समकित सुराना, कार्यकारिणी सदस्य कीर्ती वर्मा, बृजेश शर्मा विफल, पिंकी परुथी ‘अनामिका’, शिखा जैन, अदिति रुसिया, रोहित त्रिवेदी, मृदुल जोशी के साथ म.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कमल, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष रिखबचंद राँका, कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष नसरीन अली ‘निधी’ सहित लक्ष्मण जाधव,किशोर सिंह, पंकज शर्मा आदि तमाम सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *