छात्रों के लिए खुशखबरी ,जल्द खुलेगे स्कूल और कॉलेज

Uncategorized देश

को-वि’ड -19 के चलते लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूलों , कॉलेजों, मार्किट ,माल्स  और और ऑफिस ,कार्यलय के बंद होने पर  सबकी जिन्दगी जैसे रुक सी गयी थी ! लेकिन  मार्किट ,माल्स  और और ऑफिस ,कार्यलय को जल्द ही खोल दिया  गया  ! लेकिन सोचने वाली बात ये है  कि स्कूल और कॉलेज खोलने के बारे में राज्य और केंद्र सरकार  का क्या निर्णय होगा ! स्कूल और कॉलेजों को कब तक खोला जायेगा !

सूत्रो से पता चला है कि 33 % टीचर्स ही स्कूल में पढ़ा पायेगे ! दसवी और बारहवी कक्षा के छात्रो को स्कूल बुलाया जा सकता है ! 5-6 घंटे तक ही स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी ! और छात्रों को पढ़ने के लिए 2-3 घंटे निर्धारित किये गये है ! 8-11 और  12-3  शिफ्टो में स्कूल लगाया जायेगा !  चार सेक्शन होने की वजह से दसवी कक्षा के 2 सेक्शन  के छात्रो को  उनके लिए तय  किये गये  दिन और समय प र बुलाया  जायेगा ! एक घंटे का ब्रेक लेकर सेनेटाईज भी  किया जायेगा ! सोशल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा !

केंद्र सरकार से मिली जानकारी के अनुसार 1 सितम्बर  2020 से 14 नवम्बर 2020 तक स्कूल और कॉलेजों को खोला जायेगा ! लेकिन अंतिम निर्णय राज्य सरकार द्वारा ही लिया जायेगा ! इस से सम्बन्धित दिशानिर्देश केंद्र सरकार द्वारा  31 अगस्त तक जारी  कर दी जाएगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *