राजधानी में बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मामले; 46 नए मरीज, बार-क्लब 12 तक बंद

Uncategorized प्रदेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रविवार को 46 नए मरीज के साथ संक्रमितों की संख्या 3207 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश के सभी होटलों, रेस्टोरेंट और क्लबों के बार अब 12 जुलाई तक बंद रहेंगे। पहले 5 जुलाई तक बंद करने का आदेश था, जिसे शासन ने एक सप्ताह बढ़ाया है। हालांकि केवल देशी-विदेशी शराब दुकानें ही खोली गई हैं। बार के साथ ही एफएल 4/4 क्लब, स्टॉक रूम और संग्रहण स्थल भी बंद रहेंगे। होटल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कमलजीत होरा ने बताया कि होटल और रेस्टोरेंट खुले हैं लेकिन कारोबार अाधे से कम है। ऐसे में बार खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए।
इधर, राजधानी में नए केस मिलने का सिलसिला जारी है। छुट्‌टी के दिन यहां 15 मरीज मिले। इनमें 4 आईटीबीटी के जवान हैं। इन जवानों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई थी। इन जवानों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं था। इस वजह से नई गाइडलाइन के हिसाब से उन्हें पांच दिन इलाज के बाद छुट्‌टी दे दी गई थी। अस्पताल से छुट्‌टी के बाद उन्हें कैंप से अलग रखकर ट्रीटमेंट पूरा किया गया। कैंप में एंट्री के पहले उनके सैंपल की दोबारा जांच करवायी गई। इस बार भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राजधानी के पंद्रह मरीजों में कटोरातालाब में के कारोबारी परिवार का बेटा शामिल है। इसी परिवार के 2 सदस्य पहले पॉजिटिव हो चुके हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही युवक को होम आइसोलेशन में रखकर उनका सैंपल लिया गया था। अब युवक की रिपोर्ट आने के बाद उसे भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही उनके मकान के आस-पास के इलाके को सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार एक ही परिवार के तीन सदस्य मिलने के कारण कारोबारी परिवार के मकान के आस-पास के सभी मकानों का सर्वे किया जाएगा। सर्दी-जुकाम के लक्षण मिलने पर उनका सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किया जाएगा। 
रायपुर के बाद कोरबा सबसे ज्यादा : रविवार को रायपुर के बाद कोरबा में सबसे ज्यादा 11 नए मरीज मिले। उसके अलावा कोरिया में 6, बिलासपुर में 5, सरगुजा में 4, जांजगीर-चांपा में तीन और रायगढ़ में 2 मरीज मिले हैं। इनके अलावा 52 मरीजों को राज्य के अलग-अलग अस्पतालों से छुट्‌टी दी गई। राज्य में अब तक 3207 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 2578 को इलाज के बाद छुट्‌टी दी जा चुकी है। नए मरीज मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 615 है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 14 मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *