दिल्ली मेयर चुनाव: BJP ने जारी की तीनों निगमों के उम्मीदवारों की सूची

Uncategorized देश राजनीति

दिल्ली नगर निगम में मेयर के चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही स्थायी और अस्थायी समिति के अध्यक्ष के नामों की घोषणा भी कर दी है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर पद का उम्मीदवार जय प्रकाश और डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार रितु गोयल को बनाया गया है। वहीं स्थायी समिति अध्यक्ष के लिए बिहारी गोस्वामी और उपाध्यक्ष के लिए विजेंद्र यादव का नाम दिया गया है। वहीं नेता सदन के लिए योगेश वर्मा का नाम चुना गया है।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के लिए निर्मल जैन और डिप्टी मेयर पद के लिए प्रकाश बाहुद को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं स्थायी समिति के अध्यक्ष के लिए सतपाल सिंह उपाध्यक्ष के लिए दीपक मल्होत्रा और नेता सदन के लिए प्रवेश वर्मा के नाम तय किए गए हैं।
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए चुने ये नाम
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में मेयर पद के लिए बीजेपी ने अनामिका मिथिलेश का नाम दिया है और डिप्टी मेयर पद के लिए सुभाष भड़ाना का नाम दिया है। वहीं स्थायी समिति अध्यक्ष पद के लिए राजदत्त गहलोत और उपाध्यक्ष के लिए तुलसी जोशी का नाम दिया है। इसके अलावा नेता सदन के लिए नरेंद्र चावला का नाम दिया गया है।
24 जून को होगा चुनाव
तीनों नगर निगमों के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए मतदान 24 जून को होगा। आज नामांकन की आखिरी तारीख है। सूत्रों की मानें तो निगम में बीजेपी के बहुमत के चलते मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव निर्विरोध हो सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हर वित्तीय वर्ष में दिल्ली में मेयर बदले जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के महासंकट और लॉकडाउन के कारण लगातार चुनाव टल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *