रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी,1जून से चलेंगी ट्रैन

Uncategorized धर्म-कर्म-आस्था व्यापार

नई दिल्ली। रेलवे मंत्रालय ने बड़ा ऐलान किया है। रेलवे 1 जून से नॉन एसी ट्रेन चलाएगी। रेल मंत्री ने इसकी जानकारी दी है। यह खबर देश के उन लोगों के लिए बेहद खास है जो अपने घर जाने के लिए संसाधनों को मोहताज है।

ट्रेन संचालन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खास खबर बुधवार तड़के आई है। रेल मंत्री ने स्वयं ट्विटर पर शेयर किए गए मैसेज के माध्यम से दी जानकारी के अनुसार बताया कि रेलवे 200 नॉन एसी ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है सभी ट्रेनें 1 जून से अपने गंतव्य को रवाना होंगी।उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली नॉन एसी ट्रेंस 1 जून से लगातार चलेगी। ट्रेनों के टिकट ऑनलाइन खरीदी जा सकेंगे। टिकट के लिए जल्द ही निर्णय होने वाला है।

एक जून से पूरे देश में 100 जोड़ी नॉन एसी ट्रेनें और चलेंगी। ऐसी ट्रेनों की सूची रेलवे ने बुधवार को देर रात जारी कर दी है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन में 6 ट्रेनों का हॉल्ट मिला है। रेलवे द्वारा इस बार रूटीन ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जिनका किराया भी पहले की तरह सामान्य होगा। हालांकि इन ट्रेन में सफर करने के लिए ई-टिकट बुक कराना होगा। यह टिकट आईआरसीटीसी के पोर्टल के माध्यम से यात्री बुक करा सकते हैं। टिकट की बुकिंग गुुरुवार को सुबह 10 बजे से होगी। यात्री अब यात्रा करने के 30 दिन पहले तक ही ई-टिकट बुक करा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *