बिना सर्जरी के भी बनाया जा सकता है होंठों को आकर्षक, आजमाकर देखें ये मेकअप टिप्स

Uncategorized स्वास्थ्य

आजकल देखा जा रहा है कि महिलाऐं अपने होंठों को आकर्षक बनाने के लिए सर्जरी का सहारा लेना पसंद करती है, खासतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस। लेकिन यह किसी खतरे से कम नहीं है क्योंकि गलत सर्जरी आपके होंठों को आकर्षक बनाने की जगह उनका रूप भी बिगाड़ सकती हैं। ऐसे में आप सर्जरी की जगह मेकअप का इस्तेमाल कर भी अपने होंठों को आकर्षक बना सकती हैं। आज हम आपको मेकअप से जुड़े उन टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके होंठों को आकर्षक बनाने में आपकी मदद करेंगे। तो आइये जानते है इन मेकअप टिप्स के बारे में।

* आपको बता दें कि आपकी मेकअप कीट में मौजूद कंसीलर आपके पतले होठों की समस्यां को हल कर सकता है। इसके लिए आपको कंसीलर को अपने लिप लाइन तक लगा लें। इससे आपके होंठ पहले से ज्यादा मोटे और भरे दिखेंगे।

home remedies. home remedies for lips,beautiful lips at home,beauty tips,skin care tips,lip care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, होंठों की खूबसूरती, होंठों का आकर्षण

* लिप्स को मोटा दिखाने का एक तरीका ये भी है कि आप अपनी क्यूपिड बो को अच्छे से आउटलाइन करें। आपको बता दें कि आपके लिप्स पर हल्का सा जो डीप कट होता है उसे ही क्यूपिड बो कहा जाता है। इसे हाइलाइच करने के लिए आप लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकती है।

* यह बात तो सभी महिलाएं तो जानती ही है कि स्क्रब से हमारे चेहरे के डेड सेल्स निकल जाते है और हमारे चेहरे पर निखार आता है, पर क्या आप जानती हैं कि हमारे होंठो को भी स्क्रब की जरुरत होती है। इससे आपके होंठो के डेड सेल्लस निकल जाते है और आपके चेहरे के ही सामान आपके होंठ भी सुन्दर हो गुलाबी दिखने लगते है। स्क्रब तैयार करने के लिए शक्कर लें, उसमे थोड़ा सा नींबू डालकर इससे हल्के से मसाज करें, इससे लिपस की ऊपरी सतह निकल जाएगी और आपके लिप्स आकर्षक, मोटे और सुन्दर दिखने लगेंगे।

home remedies. home remedies for lips,beautiful lips at home,beauty tips,skin care tips,lip care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, होंठों की खूबसूरती, होंठों का आकर्षण

* इस बात का खास ख्याल रखें कि स्क्रब करने के बाद होंठो पर मॉइस्चराइज जरुर करें। इससे आपके लिप्स साफ्ट बनेंगे और दिखने में मोटे लगेंगे। इसे करने के लिए आप अपनी पसंद का कोई सा भी लिप बाम यूज कर सकती है। मगर ध्यान रखें कि बाम लगाने के बाद इसे करीब 5 मिनट की रेस्ट जरुर दें ताकि लिप बाम अच्छे से समा जाएं। इसके बाद ही आप इन पर कोई मॉइस्चराइजर या कोई अन्य मेकअप प्रोड्क्ट लगाएं।

* आपको बता दें कि लिप्स को बड़ा और आकर्षक दिखाने के लिए जरुरी है कि आप इन पर लिप लाइनर जरुर लगाएं। इसकी मदद से आप अपने लिप्स के आकार को बड़ा दिखा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *