कोरोना वायरस का असर विवाह समारोह पर भी

Uncategorized प्रदेश

कोरोना वायरस से बचने के लिए दुनियाभर के देश लगातार प्रयास कर रहे हैं। केंद्र सरकार भी इस संबंध में प्रयास कर रही है और लोगों से अनुरोध कर रही है कि वह 31 मार्च तक संभव हो तो यात्राएं ना करें। इस वायरस का असर देश के तमाम व्यवसायिक संस्थानों पर भी देखने को मिल रहा है।
कोरोना जैसी महामारी मैं अब देश में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं, जिसका असर धीरे-धीरे सभी व्यवसाय पर देखने को मिल रहा है। हिंदू धर्म में होली के पश्चात विवाह समारोह आयोजित किए जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते विवाह समारोह आगे बढ़ा दिए गए हैं। विवाह समारोह आयोजित करने वाले गार्डन के मालिकों का कहना है कि इस वायरस के चलते लोगों ने हमारे गार्डन की बुकिंग कैंसिल करवा दी है। विवाह समारोह के अलावा आयोजित होने वाली बर्थडे और किटी पार्टी की बुकिंग भी कैंसिल हो गई है।
कोरोना जैसी महामारी का असर सबसे ज्यादा होटल और टूरिज्म इंडस्ट्रीज में देखने को मिल रहा। इंदौर के होटल प्रेसिडेंट के जनरल मैनेजर अमृत कुमार चैधरी का कहना है कि इस महामारी के चलते सबसे ज्यादा असर हमारी इंडस्ट्री को हो रहा है। क्योंकि हमारी होटल इंडस्ट्री टूरिस्ट पर आधारित है। परंतु डर के मारे टूरिस्ट इंदौर में ही पहुंच रहे हैं और जो कुछ आ भी रहे तो वे होटलों में रात रुकना पसंद नहीं कर रहे हैं। जबकि होटल प्रबंधन सभी सावधानियां बरत रहा है। हमारी होटल इंडस्ट्री को लगभग 50 प्रतिशत का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *