पिता-भाई की हत्या में शामिल बेटी हरिद्वार से पकड़ाई, पुलिस को देख बॉयफ्रेंड हुआ फरार

जबलपुर।मध्य प्रदेश के जबलपुर डबल मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पिता और भाई की हत्या में शामिल आरोपी नाबालिग बेटी को हरिद्वार पुलिस ने पकड़ लिया है। वारदात को अंजाम देने वाला उसका प्रेमी मुकुल पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गया। हरिद्वार पुलिस ने उसे अभिरक्षा में लिया है। जबलपुर पुलिस की टीम लड़की को लेने के लिए रवाना होगी।

14 मार्च की रात में हुई थी वारदात

जबलपुर के सिविल लाइन थाना इलाके के मिलेनियम कॉलोनी में 14 मार्च की दरमियानी रात आरोपी ने बाप-बेटे की की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के बाद आरोपी मुकुल मृतक की बेटी के साथ फरार हो गया था। पुलिस की टीम लगातार दोनों का पीछा कर रही है। इस बीच यह जानकारी भी सामने आई थी कि आरोपियों प्रेमी युगल ने अब तक सवा लाख रुपए खर्च कर दिए हैं। उनकी लोकेशन बांग्लादेश-नेपाल बॉर्डर पर मिली थी। 

 क्या था मामला जानिए

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई। यहां अज्ञात शख्स ने रेलवे कर्मचारी और उसके 6 साल के मासूम बेटे को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि मृतक की बेटी ने मुकुल नाम के शख्स की शिकायत की थी। उसने ही घर घुसकर दोनों की हत्या कर दी। घटना के बाद मौके पर पुलिस पर पहुंची और उन्होंने शव को बरामद कर घटनास्थल को सील कर दिया है। पुलिस ने फ्रिज से लाश को बरामद किया है।

रेलवे कर्मचारी था मृतक

सिविल लाईन थाना अंतर्गत मिलेनियम कॉलोनी में यह सनसनीखेज वारदात हुई है। मृतक का नाम राजकुमार विश्वकर्मा है जो रेलवे में काम करते थे। आज दोपहर मृतक के परिजनों को एक वॉइस मैसेज मिला कि राजकुमार विश्वकर्मा और उनके बेटे की हत्या कर दी गई है। पिपरिया से पहुंचे परिजनों ने इसकी जानकारी फौरन पुलिस को दी जिसके बाद एसपी समेत पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और ताला तोड़कर जांच की। 

बताया जा रहा है कि जांच के दौरान लाश फ्रिज में बरामद हुई है। वहीं घर से मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी लापता है। जानकारी के मुताबिक लापता बेटी ने कुछ दिन पहले मुकुल सिंह नाम के शख्स के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत की थी। आशंका है कि मुकुल सिंह ने ही दोनों की हत्या की है।

कैसे हुआ हत्याकांड का खुलासा 

इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा तब हुआ जब मृतक के पिपरिया में रहने परिजन के मोबाइल पर वॉइस मैसेज के जरिए हत्याकांड की जानकारी दी गई। मृतक राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे। जबकि उनका 8 साल का बेटा तनिष्क पढ़ाई कर रहा था। मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी भी गायब है। अंदेशा जताया जा रहा है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी ने बेटी का अपहरण भी किया है।

दरअसल इस सनसनीखेज वारदात को पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह नाम के युवक के द्वारा अंजाम देने की बात सामने आ रही है। पिछले साल सितंबर माह में रेलवे के कर्मचारी मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी की शिकायत पर पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह के खिलाफ छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया गया था। इस मामले में मुकुल सिंह को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। ऐसा माना जा रहा है कि बदला लेने की नीयत से ही आरोपी मुकुल सिंह ने बाप बेटे की बेरहमी से हत्या करने के बाद बेटी का अपहरण कर लिया है। इस वारदात की खबर मिलते ही पुलिस सहित आसपास के लोग बड़ी तादाद में मृतक राजकुमार विश्वकर्मा के घर पहुंचे। पुलिस ने पूरे घर को सील करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। 

फ्रिज के अंदर मिली मासूम की लाश 

जांच करने पुलिस और FSL की टीम जैसे ही घर के भीतर दाखिल हुई तो सोफे पर राजकुमार विश्वकर्मा की लाश पड़ी थी। तो वहीं बेटे तनिष्क के शव को फ्रिज के अंदर से बरामद किया गया। डबल मर्डर की इस सनसनीखेज वारदात को आरोपी ने कितनी बेरहमी से अंजाम दिया इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मृतक राजकुमार विश्वकर्मा के सिर पर घातक हथियार से कई वार किए गए थे। जांच कर रही पुलिस टीम के एक अफसर के मुताबिक आरोपी ने संभवत दर्जनभर से ज्यादा वार मृतक के सिर पर किए थे जिससे उनके सर और माथे का हिस्सा पहचानने के लायक भी नहीं बचा था। 

 मासूम बेटे तनिष्क की गला घोंटकर हत्या

इसी तरह मासूम बेटे तनिष्क की संभवतः गला घोंटकर हत्या की गई है। तनिष्क की मौत के बाद आरोपी ने शव को फ्रिज में रखकर बंद कर दिया। जबलपुर के मिलेनियम रेलवे कॉलोनी में हुई इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी मची हुई है। परिजन अभी समझ नहीं पा रहे हैं कि मृतक राजकुमार विश्वकर्मा का किसी से कोई विवाद नहीं था। इसके बावजूद भी उनके और बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई।  रेलवे के कर्मचारी राजकुमार विश्वकर्मा की पत्नी की पिछले साल ही मौत हो गई थी जिसके बाद से ही राजकुमार अपने बेटे तनिष्क और बेटी काव्या के साथ मिलेनियम कॉलोनी के रेलवे के फ्लैट में रह रहे थे। 

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है और गायब बेटी और मुकुल सिंह की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने वारदात के मुख्य संदेही मुकुल सिंह के घर को खुलवाकर भी तलाशी ली और परिजनों को बुलवाकर पूछताछ भी की। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी मुकुल सिंह ने हाल ही में स्कूल की पढ़ाई पूरी कर कॉलेज जाना शुरू किया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी के पिता आरपी सिंह रेलवे के सेफ्टी विभाग में पदस्थ हैं।

एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि बेटी की तलाश भी की जा रही है। पुलिस की जांच जारी है। फिंगर प्रिंन्ट और अन्य जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। 

  • सम्बंधित खबरे

    भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने उदय भानु चिब, बीवी श्रीनिवास की लेंगे जगह, आदेश जारी

    नई दिल्ली। युवक कांग्रेस के नेता उदयभानु चिब को संगठन का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। चिब इससे पहले जम्मू-कश्मीर युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव रह…

    जबलपुर को मिलेगी चार नए फ्लाई ओवर की सौगात, 1600 करोड़ खर्च करेगी सरकार, मंत्री राकेश सिंह ने किया निरीक्षण   

    जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर को जल्द ही चार नए फ्लाई ओवर की सौगात मिलेगी। प्रदेश की सबसे बड़े फ्लाईओवर के बाद शहर को चार और फ्लावर बनने जा रहे है। यह फ्लाई…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

    इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा
    Translate »
    error: Content is protected !!