सैम पित्रोदा के एक और बयान पर विवाद शुरू, मुख्यमंत्री योगी बोले- कांग्रेस देशवासियों से मांगें माफी

Uncategorized देश

लखनऊ. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों पर रहते हैं. अब उनके एक और बयान पर विवाद शुरू हो गया है. इसको लेकर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशवासियों से माफी मांगें.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सैम पित्रोदा पर तंज कसते हुए कहा ये कांग्रेस के बुद्धिदाता हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा 1947 के बाद से कांग्रेस ने देश को बांटा. जाति, धर्म और भाषा के नाम पर कांग्रेस देश को बांटती रही हैं इसके साथ ही सीएम योगी ने मांग की कि कांग्रेस को इस नस्‍लीय बयान के लिए देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए.

सीएम योगी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने ऐसा नस्‍लीय बयान पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा उत्तर भारत, दक्षिण भारत, पूर्वी भारत और पश्चिमी भारत को रंग और चमड़ी के आधार पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है. उन्‍होंने कहा यह सचमुच कांग्रेस की खतरनाक मंशा को दिखाता है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा यह अत्यंत शर्मनाक एवं निंदनीय बयान है, 140 करोड़ भारत वासियों को अपमानित करने वाला है, कांग्रेस को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. बता दें कि सैम पित्रोदा ने पूर्व भारत के लोगों की तुलना चीनी, दक्षिण में रहने वालों की तुलना अफ्रीकी और पश्चिम के लोगों को अरब जैसा दिखने वाला बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *