मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभी रैलियां रद्द, जानिए क्या है वजह

राजनीति

बहुजन समाज पार्टी की मायावती के भतीजे और पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद की सभी रैलियां रद्द हो गई हैं. 28 अप्रैल को सीतापुर की चुनावी रैली में दिए गए भाषण को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए दर्ज की गई एफआइआर के बाद से उनकी प्रस्तावित सभी रैलियों को बिना कारण बताए रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि आकाश आनंद इन दिनों नई दिल्ली में हैं. अब वह दूसरे राज्यों में ज्यादा सक्रिय दिखाई देंगे. इस बीच मायावती पार्टी के उम्मीद्वारों के समर्थन में चुनावी रैलियां करती रहेंगी. बसपा प्रमुख ने 2 मई को जहां मैनपुरी में वहीं शनिवार को आगरा में चुनावी रैली की. 18वीं लोकसभा के हो रहे चुनाव में बसपा अकेले ही लड़ रही है. अबकी मायावती की चुनावी रैलियों से पहले ही आकाश काफी सक्रिय हो गए थे.

आकाश आनंद की पहली रैली 6 अप्रैल को नगीना में हुई थी जबकि मायावती ने 11 अप्रैल से चुनाव प्रचार शुरू किया था. आकाश रैलियों में बेहद आक्रामक अंदाज में भाजपा सरकार को घेरते हुए अपनी बात रख रहे थे. 28 अप्रैल को सीतापुर की रैली में दिए गए भाषण को पुलिस ने भड़काऊ मानते हुई आकाश पर पहली एफआइआर दर्ज की थी. उसके बाद से आकाश की कोई चुनावी जनसभा नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *