गूगल पे UPI ऐप पर कई बार अकाउंट से पैसे कट तो जाते हैं लेकिन पेमेंट नहीं होता है और फिर दुकानदार आपसे दोबारा पेमेंट करने को कहता है। ऐसा नेटवर्क प्रॉब्लम या सर्वर की दिक्कत की वजह से हो सकता है। ज्यादातर मामलों में तो यूजर्स को कुछ ही सेकंड में रिफंड मिल जाता है या फिर उसे एक मैसेज मिलता है, जिसमें तीन से पांच कार्य दिवसों में पैसा वापस आने की बात लिखी होती है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है, जब पैसे रिफंड नहीं आते और फिर आपको मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसी कंडिशन में क्या करें, आपका दिमाग काम नहीं करता। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिसकी मदद से आप कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं और अपना पैसा वापस पा सकते हैं।
GPay कस्टमर केयर से कॉल से कैसे संपर्क करें
दूसरी बैंकिंग सर्विस की तरह गूगल पे के पास भी वॉयस सपोर्ट है। इसके लिए आपको टोल-फ्री नंबर 1800-419-0157 पर कॉल करना होता है। जब आप गूगल पे के कस्टमर केयर को कॉल करते हैं तो आपको GPay से जेनरेट किए गए वेरिफिकेशन कोड का इस्तेमाल कर अपनी आइडेंटिटी देनी पड़ती है। गूगल पे वेरिफिकेशन कोड जनरेट होने के बाद सेटिंग में जाएं। आपको Privacy and Security में जाकर Get OTP कोड पर क्लिक करना होता है। इससे आप कस्टमर केयर से कनेक्ट हो जाएंगे।
GPay कस्टमर केयर से चैट से कैसे संपर्क करें
सबसे पहले अपने Android या iOS स्मार्टफोन में Google Pay ऐप ओपन करें.
अब ऊपर से दाएं कॉर्नर पर प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें.
इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करें और help and feedback पर क्लिक करें.
यहां आप Get help पर क्लिक करें.
अब पेज के नीचले भाग पर कॉन्टैक्ट सपोर्ट पर क्लिक करें.
नेक्स्ट पेज पर contact us पर क्लिक करें.
यहां अपनी समस्या लिखें और नेक्स्ट पर क्लिक कर दें.
इसके बाद नेक्स्ट पेज पर चैट ऑप्शन क्लिक करें.
अब यहां अपना नाम और अन्य डिटेल्स भरकर सबमिट पर क्लिक कर दें.
इसके बाद आप कस्टमर केयर से कनेक्ट हो जाएंगे।