विश्व पटल पर MP के एश्वर्य की स्वर्णिम चमक, दक्षिण कोरिया में जीता गोल्ड,सीएम शिवराज और खेल मंत्री ने सराहा

Uncategorized खरगोन भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश के शूटर एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एक और खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने दक्षिण कोरिया में चल रहे आईएसएसएफ विश्वकप में 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया. एश्वर्य की इस उपलब्धि पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने उन्हें बधाई दी है. ऐश्वर्य का जन्म खरगोन जिले में हुआ था. उनके चचेरे भाई नवदीप सिंह राठौड़ खुद एक शूटर रहे हैं.

हंगरी के जकान पेक्लर को 16-12 से हराया: शनिवार का दिन मध्य प्रदेश के खेल जगत के लिए स्वर्णिम रहा. मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने दक्षिण कोरिया में आईएसएसएफ विश्व कप में 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन इवेंट में शानदार प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक हासिल कर भारत को गौरवान्वित किया है. जूनियर विश्व चैंपियन में 21 वर्षीय एश्वर्य प्रताप ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) स्पर्धा में हंगरी के जकान पेक्लर को 16-12 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. यह एश्वर्य का दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप स्वर्ण पदक है.

सीएम और खेल मंत्री ने दी बधाई: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर एश्वर्य को बधाई देते हुए कहा कि ”एश्वर्य ने अपने अद्भुत और अद्वितीय खेल से देश और मध्य प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है”. वहीं खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि ”एश्वर्य ने विश्व पटल पर अपनी स्वर्णिम चमक बिखेरी है. उनकी जीत से मैं अभीभूत और गौरवान्वित हूं. मुझे इस बात की खुशी है कि विभाग और हमारे प्रशिक्षकों की मेहनत और खिलाड़ियों के जुनून और लगन से अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक अलग पहचान स्थापित की है”.

सेलिंग के खिलाड़ियों ने जीते पदक: हैदराबाद के हुसैन सागर लेक में 12-17 जुलाई तक आयोजित 13 वे मानसून रेगाटा 2022 (yai नैशनल रैंकिंग) में मप्र सेलिंग अकादमी के शशांक बाथम ने स्वर्ण और एकलव्य बाथम ने रजत पदक जीता है. वहीं अकादमी की दिव्यांशी मिश्रा ने बालिकाओं की स्पर्धा में स्वर्ण पदक और शगुन ने कांस्य पदक हासिल किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *