BJP घोषणा पत्र की टाइमिंग पर सवाल, प्रचार थमने के कुछ घंटे पहले जारी करने की क्या है वजह

भोपाल राजनीति

भोपाल। BJP भले ही कह रही हो कि हमारा एजेंडा विकास का एजेंडा है और हमने 17 सालों में लगातार जनता के लिए काम किया और उसी का परिणाम है कि जनता ने उन्हें सत्ता में चुना. लेकिन घोषणा पत्र जारी करने की टाइमिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.अब प्रत्याशी घोषणा पत्र को बताएगा या फिर अपना डोर टू डोर कैंपेन करेगा.

बीजेपी ने दी सफाई : देरी से घोषणा पत्र जारी करने पर पार्टी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी का कहना है कि घोषणा पत्र के विमोचन में देरी नहीं हुई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने 17 साल में जो काम किए हैं, पार्टी उन्हीं कामों को लेकर लोगों के बीच जाती है. चाहे राज्य सरकार हो या फिर केंद्र सरकार. हितग्राही योजनाओं और विकास का नतीजा है कि जनता बीजेपी को चुनती है.

जलभराव की समस्या का जिक्र नहीं : भाजपा ने भोपाल नगर निगम के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया लेकिन सालों से वॉटर लॉगिंग की परेशानी को दूर करने का कोई भी विजन बीजेपी संकल्प पत्र में नहीं दिखा. हालांकि एक बार फिर रानी कमलापति और राजा भोज को याद करने के लिए बड़ा बजट बीजेपी रखेगी, जोकि उसके संकल्प पत्र में दिख रहा है. बीजेपी ने राजा भोज संग्रहालय की स्थापना का वादा किया है. रानी कमलापति महल का पुरातत्व विभाग के सहयोग से कायाकल्प और हर साल कमलापति महोत्सव मनाने की बात भी है.

Question on timing of BJP manifesto
बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र की टाइमिंग पर सवाल

ये है घोषणा पत्र में : भारत माता मंदिर परिसर का निर्माण कराया जाएगा. शहर में चल रही अवैध डेयरियों के चलते गाय और भैंस सड़कों पर दिखाई देती हैं, जिसके लिए गौ विश्राम घाट और गौशाला बनाई जाएंगी. पानी सप्लाई बाधित होने से परेशान शहरवासियों को बल्क कनेक्शन की जगह व्यक्तिगत नल कनेक्शन दिए जाएंगे. खासतौर से योजना निजी कॉलोनी के लिए बनाई जाएगी. शहर में पिछले 17 सालों से मटन मीट की दुकानें खुले में संचालित हो रही हैं. अब बीजेपी ऐसी दुकानों के लिए कवर्ड मीट मार्केट का निर्माण करेगी. परिवहन को सुगम बनाने के लिए सीएनजी बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी. भवन स्वामी यदि छतों पर सोलर पैनल सिस्टम लगाते हैं तो ऐसे भवन स्वामियों को संपत्ति कर में छूट दी जाएगी. हालांकि बीजेपी ने स्पष्ट कर दिया है कि भोपाल नगर निगम किसी भी तरह की टैक्स माफी नहीं करेगा, बल्कि पार्टी का कहना है की टैक्स के युक्तियुक्तरण पर काम किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *