बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी आज, अलर्ट जारी, खुफिया एजेंसी सक्रिय

उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को विवादित ढांचे की विध्वंस की बरसी के मद्देनजर प्रदेश भर में आज (सोमवार) अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के पुलिस अफसरों और खुफिया एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही खुफिया विभाग की टीमें भी सक्रिय हो गईं हैं.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अयोध्या में शाम से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है. परंपरा से हटकर अन्य कोई भी कार्यक्रम का आयोजन करने नहीं दिया जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा काशी विश्वनाथ और कृष्ण जन्म भूमि में भी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे.मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कृष्ण की नगरी मथुरा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर और शाही ईदगाह मस्जिद परिसर की सुरक्षा में पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ और पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है. शहरभर में जगह-जगब बेरिकेडिंग कर वाहनों की जांच की जा रही है, तो वहीं सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है.

ड्रोन कैमरे से निगरानी

जिला प्रशासन ने मथुरा में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. मिश्रित आबादी इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. जुम्मे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुए शहर के डींग गेट और दर्जी रोड पर ड्रोन कैमरे के जरिये सुरक्षा बंदोबस्त का निरीक्षण किया.

जनपद में धारा 144 लागू

जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन दिन पहले से जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के आदेश दिया है. शहर के सभी चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है, तो वहीं संदिग्ध लोगों को पर विशेष नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *