61 दिन बाद सोमनाथ समेत गुजरात के कई मंदिरों के खुले ताले

Uncategorized धर्म-कर्म-आस्था

गुजरात में आज से होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खुलने की अनुमति मिल गई है। इसी बीच सोमनाथ मंदिर 61 दिन बंद रहने के बाद आज भक्तों के लिए खुल गया है। इसके अलावा द्वारका, पावागढ़, चोटिला, वडताल और संतराम मंदिर के दरबार भी आज से खुल गए।

श्रद्धालुओं के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं जिनका पालन करना जरूरी है। मंदिर में एंट्री के लिए भक्तों को मास्क, सैनेटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। मंदिर में भीड़ ना जुटे इसलिए 50 लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है।

गुजरात सरकार ने 11 से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी। इस दौरान सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं। अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए कोविड​​​​-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया।

पार्कों, उद्यानों और पुस्तकालयों को भी सुबह छह बजे से शाम सात बजे के बीच फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *