गुजरातियों के बंगाल में आने पर रोक लगाए EC: ममता बनर्जी

Uncategorized देश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज नदिया की रैली में जनता को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से आग्रह करूंगी की कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए वह बीजेपी को प्रचार की खातिर बाहर से लोगों के लाने पर रोक लगाए। खासकर उन्हें जो लोग गुजरात से आ रहे हैं। हालांकि, ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आ सकते हैं, लेकिन कोरोना परीक्षण जरूरी है। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने प्रचार से मुझे रोकने के लिए मेरे पैरों को निशाना बनाया, लेकिन लोगों के आशीर्वाद से मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया।

उन्होंने एक बार फिर दावा किया है भाजपा को राज्य में कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों को लेकर आई जिससे राज्य में हाल के दिनों में कोविड मामलों में वृद्धि हुई। ममता ने कहा, भाजपा नेता यह जताने के लिए भगवा कपड़े पहनते हैं कि वे इस रंग के लिए प्रतिबद्ध हैं। क्या वे भगवा के महत्व को जानते हैं? इसका मतलब बलिदान है। लेकिन उनकी एकमात्र इच्छा लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक झगड़े सामान्य बात है लेकिन लोकतंत्र का ही गला घोंट देना उचित नहीं होगा।

बाकी बचे तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराये आयोग: ममता
इससे पहले कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से राज्य में बाकी बचे तीन चरणों का चुनाव एक साथ कराने की अपील की। इस बीच राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने अधिकारियों एवं सभी राजनीतिक पाटिर्यों को शनिवार को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कोरोना की स्थिति बिगडऩे के कारण मतदाता मतदान केंद्रों पर कम से कम दो फुट की दूरी बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *