शिवराज ने लिया नशामुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प, हुक्का लाउंज पर चलेंगे बुलडोजर, जल्द आएगा नशामुक्त ऐप

भोपाल। नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि अब हुक्का लाउंज जैसी चीज नहीं चलेगी. जरूरत पड़ी तो बुल्डोजर चला देंगे. अवैध नशे के कारोबारी पर अब कठोर कार्रवाई होगी. हम अपनी आबकारी नीति ऐसी बनाएंगे जिसके कारण नशे को बढ़ावा ना मिले. मैं नहीं मानता की राजस्व को जमा करने के लिए हम समाज को बर्बाद करें. हम अपनी आबकारी नीति इस तरह बनाएंगे की समाज को कोई नुकसान ना हो. मंच पर उमा भारती ने शिवराज को राजा जनक की तरह बताया. साथ ही शिवराज सिंह को संत कहकर सम्बोधित किया. वह बोलीं शिवराज सिंह ऐसे हैं जो राज भी करते हैं और संत जैसा जीवन जीते हैं.

गांधी और शास्त्री की जयंती पर हुई नशामुक्ति अभियान की शुरुआतः प्रदेश में नशामुक्ति अभियान की शुरुआत दो अक्टूबर से महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के साथ शुरु हो गई है. यह अभियान आगामी 30 नवंबर तक जारी रहेगा. नशामुक्ति अभियान की शुरुआत लाल परेड ग्राउंड से एक सार्वजनिक कार्यक्रम में मंच से की गई. जिसमें शिवराज ने कहा कि राज्य शासन ने प्रदेश को नशे से मुक्त करने के लिए प्रदेशव्यापी नशामुक्ति अभियान चलाने का निर्णय लिया है. हम अपनी आबकारी नीति ऐसी बनाएंगे

जिसके कारण नशे को बढ़ावा ना मिले. हम अपनी आबकारी नीति इस तरह बनाएंगे की समाज को कोई नुकसान ना हो. सीएम ने कहा कि हुक्का लाउंज जैसी चीज नहीं चलेगी. अवैध नशे के कारोबारी पर अब कठोर कार्रवाई होगी.

इंसान की जिंदगी बचानी हैः शिवराज बोले, नशा करने से कोई फायदा नहीं है, नुकसान ही नुकसान है. नशा करना ही क्यूँ है. शुरुआत ऐसे ही होती है, कि एक बार पीकर तो देख लो. इसके बाद मकड़जाल में उलझते चले जाते हैं. इसके बाद जिंदगी बर्बाद होती है. इंसान की जिंदगी को बचाना और बनाना हमारा काम है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री की ओर देखते हुए कहा कि उमा दीदी आप प्रेरणा है. मैं आश्वस्त करता हूँ की प्रदेश को नशा मुक्त बनाकर रखेंगे. प्रदेश का जनसंख्या रेशियो सुधरता जा रहा है. हम आज संकल्प लेने के लिए आए है. प्रदेश के गाँव गाँव में खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए योजना बनाएंगे. जल्द ही मध्य प्रदेश में लॉंच होगा नशा मुक्ति ऐप.

उमा की बाबा रामदेव की तारीफः उमा भारती ने बाबा रामदेव की तारीफ की. वह बोलीं-नशे और शराब को जब जन आंदोलन बनाएंगे तो नशे और शराब से मुक्ति जरूर मिलेगी. इसके लिए दस साल का इंडेक्स निकाल कर देखना होगा की नशे के वजह से कितने क्राइम हो रहे है. नियमित वितरण प्रणाली शराब की योजना बने. लड़कियों से अपील करूंगी ऐसे लड़के से कभी शादी मत करना जो नशा करता हो. लड़कियों को तय करना पड़ेगा. दहेज के खिलाफ खड़ा होना होगा. माँ बाप से कहे की दहेज का पैसा हमारी पढ़ाई में लगाए. सरकार तय करे जो आदमी शराब पी कर सड़कों पर दिखे, उसे तुरंत जेल में बंद करे. फिर वह चाहे कोई भी हो. यहाँ लोग धमकी देते है कि विधायक के लड़के है, ये सब नहीं चलेगा. अगर कोई शराबी नहीं माने, तो पकड़ कर सबक सिखाइए. मेरे हाथ से पत्थर चल गए, लोगों ने मुझे बहुत डाँटा. मैंने बोला दुकानदार से कहो मेरी FIR दर्ज करवा दो, पर उसे मेरे प्रति श्रद्धा थी. मैंने पत्थर मारकर अपराध किया था. लोगों ने बोला सभ्य लोग ऐसे काम नहीं करते. मैंने बोला की हम ये सब देखे की महिलाओं का जीवन बचाए.

bhopal holy campaign is starting from MP ramdav

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बाबा रामदेव का स्वागत और सम्मान किया

मध्यप्रदेश से बहुत पवित्र अभियान प्रारंभ हो रहा हैः इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि मध्य प्रदेश से एक बहुत पवित्र अभियान प्रारंभ हो रहा है. जो बच्चा कसरत करेगा वो नशा नहीं करेगा. इस्लाम में दारू पीना हराम है. लेकिन मुस्लिम लोग अन्य तरीके के नशे करते है. हर नशा गलत लिखा है. नशा मत करो, भगवान राम की लाज रखो.गर्व से कहते है हिंदू है. बीड़ी गुटका सिगरेट सब छोड़ना है. मैंने सबसे पहला आंदोलन नशे के खिलाफ अपने पिता का नशा छुड़वाने के लिए किया. नशा मुक्त कार्यक्रम को और मुखर स्वर देने होंगे. शिवराज जी संकल्पवान व्यक्ति है. मुझे विश्वास है धर्म के प्रति अध्यात्म का प्रदेश है. नशा छोड़ने का संकल्प लें. नशा मुक्त बनाकर भारत को सनातन धर्म संस्कृति का देश बनाना है. कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार, प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल, श्रीराम चन्द्र मिशन के अध्यक्ष श्री कमलेश पटेल ‘दाजी’, देव संस्कृत विश्वविद्यालय गायत्री परिवार के प्रति कुलपति श्री डॉ. चिन्मय पण्डया और आरोग्य भारती के राष्ट्रीय संगठन सचिव डॉ. अशोक वार्ष्णेय विशेष रूप से उपस्थित रहे.

सम्बंधित खबरे

शाजापुर पथराव-फायरिंग मामला: कांग्रेस विधायक ने CM मोहन को लिखा पत्र, दोषियों पर कार्रवाई कर निष्पक्ष जांच की मांग

भोपाल।  मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार रात हुए दो पक्षों में विवाद और फायरिंग-पथराव के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। पुलिस ने शांति बनाए रखने…

डॉक्टर पर युवती से छेड़छाड़ का आरोपः शिकायत के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, सोनोग्राफी कराने पहुंची थी पीड़िता

भोपाल। राजधानी भोपाल से युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. युवती ने डॉक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पीड़िता के शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

व्यापार

इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

 कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

 कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा
Translate »
error: Content is protected !!