एमपी संसदीय दल की बैठकः सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अचानक छोड़ दी मीटिंग, जानें वजह

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश संसदीय दल की बैठक बुधवार को दिल्ली में आयोजित हुई. बैठक में शामिल होने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे, लेकिन प्रदेश में बाढ़ के हालातों को देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व की अनुमति के बाद वापस आ गए. भोपाल आकर उन्होंने बैठक से वापस आने का कारण भी बताया.

जेपी नड्डा की अनुमति के बाद सीएम शिवराज ने छोड़ी बैठक
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि बैठक छोड़ने का कारण एमपी में बाढ़ की भयावह स्थिति है. सीएम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की इजाजत लेकर बैठक को छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि उत्तरी मध्य प्रदेश, शिवपुरी, गुना दतिया, भिंड, मुरैना और ग्वालियर का एक हिस्सा बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है. उन्होंने कहा कि केंद्र के साथ कुछ चीजों को कोआर्डिनेट करना था इसलिए दिल्ली आया.

रेस्क्यू से 5000 लोगों को निकाला सुरक्षित
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली आने से पहले बाढ़ग्रस्त इलाके का एरियल सर्वे किया और ग्वालियर के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके साथ ही रात में भी कंट्रोल रूम में बैठकर रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया. उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों के निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स मुस्तैद है और लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन भी लोगों को मदद पहुंचा रहा है. इन्हीं प्रयासों से अब तक लगभग 5000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

चंबल और सिंध नदी का बढ़ रहा पानी
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी भी रेस्क्यू अभियान की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि भिंड और मुरैना में लगातार चंबल का पानी बढ़ रहा है. इसके साथ ही दतिया में सिंध नदी का पानी उफान पर है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एमपी के बाढ़ के भयावह हालातों को देखते हुए लगातार अपडेट ले रहे हैं. बुधवार को स्वयं उन्होंने फोन कर एमपी की स्थिति की जानकारी ली और आज भी चर्चा की.

प्रधानमंत्री का मिल रहा साथ: शिवराज
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री का साथ मिल रहा है. केंद्र सरकार हर संभव आवश्यक सहयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि एमपी के बाढ़ के हालातों के चलते एमपी संसदीय दल की बैठक में मेरा रुकना संभव नहीं है.

नए केंद्रीय मंत्रियों का किया गया सम्मान
मध्य प्रदेश बीजेपी संसदीय दल की इस बैठक में मध्य प्रदेश की तरफ केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक को सम्मानित किया गया. मुख्यमंत्री चौहान ने बैठक की शुरुआत में ग्वालियर, चंबल संभाग में भारी वर्षा से आयी बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया और राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की विस्तृत जानकारी दी.

इसके अलावा बैठक में बैठक में मध्यप्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने प्रदेश कोरोना के दौरान किए गए राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी भी दी. इसके अलावा कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भविष्य की तैयारियों की जानकारी भी बैठक में दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *